Move to Jagran APP

अहमदाबाद में कोविड को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त करने का निर्देश, PSP पर लगा 1 करोड़ का जुर्माना

कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अहमदाबाद महानगर पालिका ने सोसायटियों में कोविड को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त करने के निर्देश दिये हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 10:25 AM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 10:25 AM (IST)
अहमदाबाद में कोविड को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त करने का निर्देश, PSP पर लगा 1 करोड़ का जुर्माना
अहमदाबाद में कोविड को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त करने का निर्देश, PSP पर लगा 1 करोड़ का जुर्माना

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अहमदाबाद महानगर पालिका ने अब सोसायटियों में भी कोविड को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त करने के निर्देश दिये हैं। अहमदाबाद की कंसट्रक्‍शन कंपनी पीएसपी को ऐसा नहीं करने के लिए एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। इसी कंपनी ने गांधीनगर में तीनमंजिला मुख्‍यमंत्री कार्यालय स्‍वर्णिम संकुल का निर्माण किया है।

loksabha election banner

 कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी पीएसपी के अहमदाबाद में 277 श्रमिक कोरोना संक्रमित पाये गये थे उसके बाद अहमदबाद  महानगर पालिका उसे कंटेनमेंट जोन घोषित करने के साथ ही कोविड को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त करने के निर्देश दिये थे। को-ऑर्डिनेटर नियुक्‍त नहीं करने पर मनपा ने कंपनी पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। पीएसपी प्रोजेक्‍ट लिमिटेड के चैयरमेन एवं प्रबंध निदेशक पी एस पटेल हैं तथा यह वही कंपनी है जिसने गांधीनगर में तीन मंजिला मुख्‍यमंत्री कार्यालय स्‍वर्णिम संकुल का निर्माण किया है।

 गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या एक लाख 5671 पहुंच गई है जबकि राज्‍य में कोरोना से मौत का आंकड़ा 3123 हो गया है। गुजरात में 86134 लोग स्‍वस्‍थ होकर घर पहुंच गये हैं लेकिन कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। बीते चौबीस घंटे में गुजरात में 1330 कोरोना संक्रमित पाये गये जबकि 15 और लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई। अहमदाबाद में कोरोना संक्रमित की संख्‍या 32696 पहुंच गई है यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। 

 बीते चौबीस घंटे में अहमदाबाद में 172 नये संक्रमण के मामले सामने आये। कोरोना पर काबू पाने के लिए मनपा ने सोसायटियों व बहुमंजिला फ्लैट की स्‍कीम में कोविड को-ऑर्डिनेटर की नियुक्ति अनिवार्य कर दी है साथ ही कंटेनमेंट जोन से लोगों के बाहर आने जाने पर भी रोक लगा दी है। केवल आपातकालीन अथवा मेडिकल इमरजेंसी होने पर ही लोगों को बाहर जाने दिया जाएगा।

 कोरोना को लेकर जागरुक हुआ गुजरात कहीं रैपिड टेस्‍ट तो कहीं घूम रहे हैं धनवंतरी रथ

गुजरात में एक परिवार के पांच सदस्‍यों ने की आत्‍महत्‍या, साली की प्रताड़ना से थे परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.