Move to Jagran APP

Ahemdabad : भर्ती परीक्षा पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन, सरकार ने मांग को नकारा

भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने के मामले में युवकों ने गांधी नगर में प्रदर्शन किया लेकिन सरकार ने परीक्षा रद करने की मांग को नकार दिया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 10:10 AM (IST)
Ahemdabad : भर्ती परीक्षा पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन, सरकार ने मांग को नकारा
Ahemdabad : भर्ती परीक्षा पेपर लीक को लेकर प्रदर्शन, सरकार ने मांग को नकारा

अहमदाबाद, जेएनएन। गैर सचिवालय कर्मचारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए सैकडों युवक गांधीनगर में एकत्र हुए लेकिन गुजरात सरकार ने परीक्षा रद करने की मांग को नकार दिया है। सरकार ने कहा नकल के दो आरोपियों को पकड़ा जा चुका है, दो दिन में ओर कार्यवाही होगी। 

loksabha election banner

बिन सचिवालय लिपिक भर्ती परीक्षा देने वाले सैंकडों युवक बुधवार सुबह गांधीनगर पहुंचे जहां उनकी पुलिस के साथ झड़प हुई। पुलिस ने मंजूरी बिना प्रदर्शन करने के चलते छात्र नेता युवराज सिंह समेत 400 से अधिक छात्रों की धरपकड़ की जिन्हें बाद में छोड़ दिया गया। छात्रों की मांग है कि दो माह पूर्व आयोजित बिन सचिवालय लिपिकभर्ती परीक्षा के पेपर लीक हो गए थे, वहीं कुछ केंद्रों पर मोबाइल से नकल के मामले भी सामने आए लिहाजा परीक्षा रद की जानी चाहिए। 

गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने बताया कि मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने मंत्रिमंडल की बैठक में इस मुद्देपर चर्चा की है। सरकार परीक्षा में नकल के मामलों की जांच कराकर दो दिन में कार्यवाही करेगी। जाडेजा ने बताया कि इस परीक्षा में पांच जिलों में नकल व अनियमितता की 39 लिखित शिकायतें सरकार को मिली थी। राज्य के 305 ब्लॉक में 3173 केंद्रों पर परीक्षा ली गई थी, इनमें से 98 फीसदी केंद्रों पर सीसीटीवी लगे थे। सरकार सीसीटीवी फुटेज की जांच करा रही है।

जाडेजा ने बताया कि भवनगर में पेपर लीक होने की बात झूठी पाई गई जबकि पालनपुर में व्हॉट्सऐप से नकल करने के मामले में परीक्षार्थी व नकल कराने वाले की गिरफ्तारी हो चुकी है। सरकार के इस जवाब के बाद भी छात्र गांधीनगर में महात्मा मंदिर के पास जमे हैं और परीक्षा रद करने की मांग पर अड़े हैं। गौरतलब है कि 20 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा को 11 अक्टूबर को अचानक रद कर दिया गया था, बाद में यह परीक्षा 19 नवंबर को ली गई लेकिन आंदोलन कर रहे छात्रों का दावा है कि 12 बजे परीक्षा शुरु होने से पहले ही पेपर लीक हो गया था। इससे पहले लोक रक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक होने के चलते सरकार को परीक्षा रद करनी पड़ी थी। 

उल्लेखनीय है कि गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावडा ने गत दिनों प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव गांधी भवन पर पत्रकारों को बताया था कि गुजरात गौण सेवा भर्ती मंडल की ओर से ली गई बिन सचिवालय लिपिक भर्ती परीक्षा में सुरेंद्रनगर, बनासकांठा में पेपर लीक हुआ तथा मोबाइल से परीक्षार्थियों को चोरी करते पकडा गया। इसके वीडियो फुटेज भी कांग्रेस ने जारी किए थे।

गुजरात: शहरों व नगर पालिका क्षेत्रों में हेलमेट की अनिवार्यता खत्म, रुपाणी सरकार ने लिया फैसला

चावडा का कहना है कि कांग्रेस ने सरकार को आगाह किया फिर भी सरकार ने नहीं सुनी जिससे छात्र अब उग्र हो गए हैं। उधर सरकार का आरोप है कि कांग्रेस युवाओं को गुमराह कर रही है, गत लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने जाति आधार पर टकराव फैलाने की कोशिश की थी लेकिन सभी 26 सीट भाजपा के खाते में गई थी। 

Gujarat: आत्महत्या का अनोखा मामला, वीडियो कॉलिंग कर प्रेमी जोड़े ने दी जान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.