Move to Jagran APP

Curfew Extended: गुजरात में निकाय चुनाव के बाद बढ़े कोरोना के मामले, चार शहरों में 15 मार्च तक बढ़ा कर्फ्यू

Curfew Extended गुजरात में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अहमदाबाद सहित चार महानगर पालिका में रात्रि कर्फ्यू आगामी 15 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। यहां कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे चरण की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 27 Feb 2021 10:43 AM (IST)Updated: Sat, 27 Feb 2021 10:43 AM (IST)
Curfew Extended: गुजरात में निकाय चुनाव के बाद बढ़े कोरोना के मामले, चार शहरों में 15 मार्च तक बढ़ा कर्फ्यू
अहमदाबाद सहित चार महानगर पालिका में रात्रि कर्फ्यू आगामी 15 मार्च तक बढ़ा दिया गया है।

अहमदाबाद,जागरण संवाददाता। गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के साथ ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अहमदाबाद, सूरत, राजकोट तथा वड़ोदरा में कर्फ्यू 15 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार की ओर से कोविड-19 वैक्सीन के दूसरे चरण की तैयारियां पूरी कर ली गई है।  इस चरण में 60 वर्ष से अधिक के उम्र की महिला पुरुषों तथा 45 से 59 साल के गंभीर रोगों से पीड़ित महिला पुरुषों को कोविड 19 की वैक्सीन दी जाएगी। 

loksabha election banner

 मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की अध्यक्षता में गांधीनगर में बुलाई गई कोर कमेटी की बैठक में अहमदाबाद सहित चार महानगर पालिका में रात्रि कर्फ्यू आगामी 15 मार्च तक बढ़ाने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कोरोना की वैक्सीन के दूसरे चरण की तैयारियों का जायजा लिया तथा स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए। मुख्यमंत्री ने वैक्सीन दिए जाने के बाद उसके कारण होने वाले प्रभाव अथवा विपरीत असर पर निगरानी रखने पर भी जोर दिया। बैठक में दूसरे चरण में कोरोना वारियर्स को दूसरी डोज देने पर भी चर्चा की गई। 

 स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया कि प्रथम चरण में 4.82 लाख हेल्थ वर्कर्स में  से 84% को वैक्सीन दिया जा चुका है जबकि 5.41लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स में से 77% को वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके अलावा 1.64 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से गुजरात को  सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया पुणे की 15.70 लाख तथा भारत बायोटेक की 4.86 लाख वैक्सीन डोज मिल चुकी है। डॉ रवि ने पता है कि अगले साल गुजरात के सरकारी अस्पताल से कोरोना वैक्सीन निशुल्क दी जाएगी जबकि निजी हॉस्पिटल में 100 रुपए कीमत पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

  24 घंटे में 460 नए मामले 

 गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव के साथ ही कोरोना संक्रमण के मामले भी तेजी से बढ़ने लगे हैं पिछले 24 घंटे में 460 नए मामले सामने आए इनमें वडोदरा के 109 तथा अहमदाबाद के 101 शामिल हैं। हालांकि बीते 24 घंटे में कोरोना से मौत का एक भी मामला दर्ज नहीं किया गया। गुजरात में अब तक कोरोना 4408 लोगों की मौत हो चुकी है इनमें से अकेले अहमदाबाद में 2311 मौत शामिल है। गुजरात में अब तक 269031 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं इनमें से 262587 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.