Move to Jagran APP

न्यू इंडिया की थीम पर गुजरात का विकास करेंगेः विजय रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि सरदार पटेल जयंती पर 31 अक्टूबर को पीएम मोदी दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ युनिटी देश को समर्पित करेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 07:12 PM (IST)
न्यू इंडिया की थीम पर गुजरात का विकास करेंगेः विजय रूपाणी
न्यू इंडिया की थीम पर गुजरात का विकास करेंगेः विजय रूपाणी

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा है कि न्यू इंडिया की थीम पर गुजरात का विकास करेंगे। इजरायल की क्रषि व जलशुद्विकरण की तकनीक को राज्य में अमल में लाया जाएगा, ताकि किसानों कि आय को बढ़ाया जा सके। मुख्यमंत्री रूपाणी स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेश के लोगों को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस के संदेश में मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा कि आगामी दो अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सरकार उनके बताए विविध आदर्श पर बल देगी। सालभर चलने वाले कार्यक्रमों में स्वच्छता, अस्प्रश्यता, सत्याग्रह, सत्य, अहिंसा, ग्राम विकास, स्वाभिमान जैसी बातों का संकल्प दिलाया जाएगा।

रूपाणी ने बताया कि सरदार पटेल जयंती पर 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी देश को समर्पित करेंगे। रूपाणी ने कहा कि धोलेरा को सिंगापुर की तरह विकसित किया जाएगा, ताकि वहां से अंतरराष्ट्रीय व्यापार व निवेश की गतिविधि की जा सके।

उन्होंने कहा कि इजरायल ने क्रषि में अधिक उत्पादन व समुद्र के पानी को शुद्ध बनाने की तकनीक ईजाद की है। गुजरात इजरायल की तर्ज पर वाटर डिसेलिनेशन के प्लांट स्थापित करेगा तथा सीवरेज के पानी को ट्रीट कर किसानों को सिचांई के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। रूपाणी ने कहा कि गुजरात में किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर लोन दिया जा रहा है। इसके अलावा राज्य में अपराध, भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए आधुनिक तकनीक का सहारा लिया जा रहा है। अपराधियों का डेटा तैयार कर पुलिस को दिया जाएगा, ताकि कोई भी अपराध की घटना हो तो अपराधी की शिनाख्त व त्वरित जांच हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.