Move to Jagran APP

Gujarat BJP Chintan Shivir: भाजपा का गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतने का लक्ष्य

Gujarat BJP Chintan Shivir भाजपा गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेगी। गुजरात में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कमर कस ली। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल की अध्यक्षता में चिंतन बैठक हुई।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 16 May 2022 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 16 May 2022 09:26 PM (IST)
Gujarat BJP Chintan Shivir: भाजपा का गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतने का लक्ष्य
भाजपा का गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतने का लक्ष्य। फोटो जागरण

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में भाजपा की चिंतन बैठक में केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए सरकारी की योजनाओं के लाथार्थियों से संपर्क साधने का निर्देश दिया। भाजपा गुजरात विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेगी। गुजरात में इसी साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कमर कस ली है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल की अध्यक्षता में रविवार से सोमवार तक दो दिन की चिंतन बैठक हुई। इसमें केंद्रीय मंत्री शाह ने पार्टी को केंद्र व राज्य सरकार के लाभार्थियों से संपर्क साधने तथा पेज व बूथ समितियों को मजबूत करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

गुजरात विधानसभा चुनाव की बनी रणनीति

गुजरात सरकार के प्रवक्ता व शिक्षा मंत्री जीतूभाई वाघाणी व प्रदेश भाजपा महासचिव प्रदीप सिंह वाघेला ने संयुक्त बयान में बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव संयुक्त नेतृत्व में लड़ा जाएगा यानि भाजपा मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं करेगी। वाघाणी ने कहा कि कांग्रेस व आम आदमी पार्टी (आप) की रणनीति व अभियान पर भी भाजपा की बराबर नजर है।  विधानसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा की गई। प्रदीप सिंह ने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव आगामी लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल होगा तथा पिछले चुनावों की तरह फिर गुजरात देश के समक्ष अपना जनादेश देकर भाजपा के प्रति अपना विश्वास जताएगा। बैठक में पार्टी के कामकाज की समीक्षा के साथ आगामी विधानसभा चुनाव प्रचंड बहुमत के साथ जीतने का लक्ष्य रखा है। पार्टी पहले 182, तो कभी 150 सीट जीतने का दावा कर चुकी है, लेकिन भाजपा नेताओं ने इस बैठक के बाद अपनी जीत का लक्ष्य आंकड़ों में नहीं बताने से टाल गए।

ग्लोबल फाइनेंसियल हब के रूप में विकसित होगी गिफ्ट सिटी

केंद्रीय मंत्री अमित शाह चिंतिन शिविर के बाद अहमदाबाद में आई क्रिएट के परिसर में पहुंचे। यहां मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उन्हें गिफ्ट सिटी में चल रहे विकास कार्यों को वीडियो के माध्यम से बताया। अमित शाह ने गांधीनगर में स्थित गिफ्ट सिटी को ग्लोबल फाइनेंसियल हब के रूप में विकसित करने का संकल्प व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.