Move to Jagran APP

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से की मुलाकात

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। पटेल ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और गृह मंत्री अमित शाह एवं कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 11:46 AM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 02:36 PM (IST)
गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री से की मुलाकात
गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद राष्ट्रीय राजधानी की पहली यात्रा पर आए भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। पटेल ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और गृह मंत्री अमित शाह एवं कुछ अन्य केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात की है। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी-पटेल के बीच हुई मुलाकात की तस्वीर पोस्ट की है।शाह के साथ मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'माननीय केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात की। गुजरात को राज्य की बेहतरी के लिए उनका निरंतर मार्गदर्शन और समर्थन का सौभाग्य मिला है।' पटेल ने 13 सितंबर को राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्होंने विजय रूपाणी की जगह ली है। भाजपा ने उनके साथ ही राज्य के मंत्रिपरिषद में भी नए चेहरों को जगह दी है।

loksabha election banner

भूपेंद्र पटेल को नई सरकार का मुख्यमंत्री बनाया गया है उन्होंने पिछले सोमवार को ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तथा उनके नए मंत्रिमंडल को गुरुवार को शपथ दिलाई गई थी। रविवार को मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने गांधीनगर में अपना पदभार ग्रहण किया वही भूपेंद्र पटेल राजधानी गांधीनगर से पहली बार राज्य से बाहर नई दिल्ली के लिए रवाना हुए वहां वह केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। यह उनकी औपचारिक यात्रा है। भूपेंद्र पटेल ने सोमवार को राज्य में सर्वोच्च पद की शपथ ली थी और उसके दो दिन बाद गुजरात कैबिनेट के शपथ ग्रहण समारोह में वीरवार को गांधीनगर के राजभवन में कुल 24 मंत्रियों ने शपथ ली थी। रूपाणी ने राज्य में 2022 के विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले शनिवार को राज्यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। मुख्यमंत्री के रूप में रूपाणी के इस्तीफे के साथ इस साल देश में भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में चौथे मुख्यमंत्री बने। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दिया था। अहमदाबाद में जन्मे, पटेल घाटलोदिया सीट से पहली बार विधायक हैं, यह पद पहले आनंदीबेन पटेल के पास था, जो वर्तमान में मध्य प्रदेश के अतिरिक्त प्रभार के साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.