Move to Jagran APP

Gujarat Politics: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में शंकर सिंह वाघेला व नरेश पटेल पर टिकी सबकी निगाहें

Gujarat Politics गुजरात के दो बडे़ दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला तथा पाटीदार नेता नरेश पटेल पर सबकी निगाहें टिकी हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले ये दोनों नेता भाजपा के खिलाफ मोर्चा संभालने को तैयार हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 04:44 PM (IST)
Gujarat Politics: विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में शंकर सिंह वाघेला व नरेश पटेल पर टिकी सबकी निगाहें
विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में शंकर सिंह वाघेला व नरेश पटेल पर टिकी सबकी निगाहें। फाइल फोटो

अहमदाबाद, शत्रुघ्न शर्मा। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के दो बडे़ दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला तथा पाटीदार नेता नरेश पटेल पर सबकी निगाहें टिकी हैं। ये दोनों नेता भाजपा के खिलाफ मोर्चा संभालने को तैयार हैं, लेकिन कांग्रेस में शामिल होकर ऐसा करेंगे या किसी अन्य प्रादेशिक दल के बैनर तले, यह जल्द साफ होगा। आरक्षण आंदोलन के दौरान पाटीदार युवकों के खिलाफ दर्ज केस वापस लेने के लिए पाटीदार समाज की संस्था खोडलधाम के ट्रस्टी नरेश पटेल अपने साथी युवा नेता अल्पेश कथीरिया, दिनेश बामणिया आदि के साथ मिलकर सरकार पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहे हैं। गुजरात के दिग्गज नेता वाघेला भी नरेश पटेल के साथ मिलकर अपनी आखिरी राजनीतिक पारी को यादगार बनाने का प्रयास कर रहे हैं। वाघेला के मीडिया सलाहकार पार्थेश पटेल का कहना है कि वाघेला बिना शर्त कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर चुके हैं।

loksabha election banner

ये है रणनीति

गौरतलब है कि नरेश पटेल भी कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं, लेकिन कांग्रेस में अनिर्णय की स्थिति में यह दोनों दिग्गज टीएमसी का दामन भी थाम सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो यह कांग्रेस के लिए नई मुसीबत होगी। गुजरात कांग्रेस प्रभारी डा. रघु शर्मा के गुजरात पहुंचते ही फिर राजनीतिक हलचल शुरू हो गई है। शर्मा ने नेताओं के कांग्रेस में आने का स्वागत किया है। प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने भी बुधवार को अहमदाबाद में एक समारोह में वाघेला के साथ मंच साझा करते हुए उनके राजनीतिक कार्यों की प्रशंसा की। ठाकोर के अलावा पूर्व अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी भी वाघेला की कांग्रेस में वापसी चाहते हैं। अगले माह तक इन दोनों दिग्गजों की राजनीतिक पारी का सबको बेसब्री से इंतजार रहेगा। गौरतलब है कि गुजरात में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सहित सभी सियासी दल आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति के तहत अभी से चुनाव प्रचार कर रहे हैं। हर कोई विधानसभा चुनाव में जीतना चाहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.