Move to Jagran APP

अतीक अहमद से मिलने साबरमती जेल नहीं पहुंच पाये ओवैसी, गुजरात पुलिस ने होटल के अंदर ही रोका

एआईएमआईएम (All India Majlis-e-Ittehad-ul-Muslimeen) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में बंद उत्तर प्रदेश के माफिया डान अतीक अहमद से मिलने के लिए जाना था लेकिन गुजरात पुलिस ने उन्‍हें होटल के बाहर ही नहीं जाने दिया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 20 Sep 2021 12:07 PM (IST)Updated: Mon, 20 Sep 2021 12:13 PM (IST)
अतीक अहमद से मिलने साबरमती जेल नहीं पहुंच पाये ओवैसी, गुजरात पुलिस ने होटल के अंदर ही रोका
एआईएमआईएम (All India Majlis-e-Ittehad-ul-Muslimeen) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। एआईएमआईएम (All India Majlis-e-Ittehad-ul-Muslimeen) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को गुजरात पुलिस (Gujarat Police) ने होटल के बाहर नहीं निकलने दिया। ओवैसी साबरमती जेल (Sabarmati Jail) में बंद उत्तर प्रदेश के माफिया डान अतीक अहमद ( Atiq Ahmed) से जेल में मिलने जाने वाले थे। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन पार्टी (AIMIM) के सांसद असदुद्दीन ओवैसी सोमवार को गुजरात की यात्रा पर पहुंचे।

loksabha election banner

जेल प्रशासन ने नहीं दी मंजूरी

ओवैसी यहां अपनी पार्टी के जनप्रतिनिधियों मुस्लिम समाज में विभिन्न सामाजिक संगठनों के कई पदाधिकारियों अपनी पार्टी के नेताओं से मिलेंगे। सुबह उनका साबरमती जेल पहुंचकर उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन अतीक अहमद से मिलने का कार्यक्रम था लेकिन बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन ने उनको इसकी मंजूरी नहीं दी है। इससे पहले ओवैसी के अतीक अहमद से मिलने के कार्यक्रम के तुरंत बाद कांग्रेस ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसे भाजपा में एआईएमएम का गठबंधन करार दिया था।

कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने लगाया आरोप 

कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख का आरोप है कि भाजपा के इशारे पर ही ओवैसी गुजरात में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। ओवैसी सोमवार सुबह साबरमती जेल पहुंचकर अतीत से मिलने जाने वाले थे लेकिन खानपुर स्थित लेमन ट्री होटल से उन्हें पुलिस ने बाहर ही नहीं आने दिया। ओवैसी सोमवार को दिनभर अहमदाबाद में रहेंगे तथा समाज के विविध वर्ग के लोगों से वह अपनी पार्टी के चुने हुए जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। एआईएमआईएम फरवरी-मार्च में हुए महानगर पालिका चुनाव में अहमदाबाद, गोधरा, मोडासा में करीब दो दर्जन सीटों पर जीत दर्ज की थी।

एआईएमआईएम के प्रवक्ता शमशाद पठान का कहना है कि पुलिस ने उन्हें साबरमती जेल परिसर जाने से ही मना कर दिया। ओवैसी जेल में बंद माफिया डॉन अतीक अहमद से मिलने के लिए जाना चाहते थे। गुजरात पुलिस ने कहा की अगर अतीक से मिलने की उनके पास मंजूरी नहीं है तो वहां जाना ही क्यों चाहते हैं। अतीक की पत्नी एआईएमआईएम की सदस्य है तथा उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में उनके चुनाव लड़ने की भी पूरी-पूरी संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.