Move to Jagran APP

Mukesh Ambani Antilia Case: गुजरात से जुड़े जांच के तार, महाराष्ट्र ATS को थी इस व्‍यक्ति की तलाश

Antilia Case उद्योगपति एवं रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से लदी कार मामले में महाराष्ट्र एटीएस की एक टीम गत दिनों गुजरात के पाटन जिले में किशोर भाई ठक्कर नाम के व्यक्ति की तलाश कर रही थी। इसे हिरासत में ले लिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 24 Mar 2021 12:08 PM (IST)Updated: Wed, 24 Mar 2021 12:18 PM (IST)
Mukesh Ambani Antilia Case: गुजरात से जुड़े जांच के तार, महाराष्ट्र ATS को थी इस व्‍यक्ति की तलाश
महाराष्ट्र एटीएस की एक टीम गत दिनों गुजरात के पाटन जिले में पहुंची।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। जाने-माने उद्योगपति एवं रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से लदी कार मामले से जुड़ी जांच के तार गुजरात तक पहुंचने लगे हैं। महाराष्ट्र एटीएस की एक टीम गत दिनों गुजरात के पाटन जिले में पहुंची। हाई प्रोफाइल केस में सिम कार्ड के उपयोग के मामले में महाराष्ट्र एटीएस किशोर भाई ठक्कर नाम के व्यक्ति की तलाश कर रही थी, जिसे पाटन के यश टाउनशिप से हिरासत में लेकर महाराष्ट्र ले जाने की खबर है। 

loksabha election banner

 करीब 2 दिन बाद मीडिया में इसकी सूचना लीक होने के बाद पाटन कि यह टाउनशिप तथा उनके मूल वतन भाभर में भी काफी चिंता का माहौल है। मुंबई में अंबानी परिवार के आवास एंटीलिया के बाहर विस्फोटक से लदी कार मामले की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी तथा महाराष्ट्र एटीएस कर रही है। एटीएस की टीम इस मामले में उपयोग किए गए सिम के आधार पर गुजरात पहुंची तथा किशोर भाई ठक्कर नाम के व्यक्ति को हिरासत में लेकर गई है। सिम कार्ड किशोर भाई के नाम से लिया गया अथवा उनका इस हाई प्रोफाइल केस से कोई संबंध है इसकी फिलहाल कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है लेकिन स्थानीय पुलिस अब किशोर भाई ठक्कर को महाराष्ट्र एटीएस की टीम द्वारा ली जाने की पुष्टि कर रही है।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर एक संदिग्‍ध वाहन खड़ा मिला था, इसमें  जिलेटिन की 21 छड़े पायी गई थी। पुलिस के अनुसार इस विस्‍फोटक का वजन  2.60 किलोग्राम बताया गया था। कार पर लगी नंबर प्‍लेट भी जांच में फर्जी पायी गई थी। हालांकि नंबर प्‍लेट पर लिखी पंजीकरण संख्या अंबानी की सुरक्षा विवरण में एक एसयूवी से मिलती जुलती थी। इस घटना के बाद पुलिस ने एक ठाणे-आधारित व्यवसायी मनसुख हिरेन का शव बरामद किया था जांच में सामने आया था कि ये संदिग्‍ध कर इसी व्‍यवसायी का था जो कुछ दिन पहले चोरी हो गया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.