Move to Jagran APP

Durga Puja 2019: सूरत में महाआरती का अद्भुत नजारा, वीडियो वायरल

Durga Puja 2019 सूरत में महाष्टमी के दिन मां उमिया धाम मंदिर में खास महा आरती का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्‍या में लोगों ने भाग लिया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 10:28 AM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 10:28 AM (IST)
Durga Puja 2019: सूरत में महाआरती का अद्भुत नजारा, वीडियो वायरल
Durga Puja 2019: सूरत में महाआरती का अद्भुत नजारा, वीडियो वायरल

सूरत, एएनआइ। नवरात्र में पूरे नौ दिन तक मां के नौ रूपों की पूजा अर्चना होती है। वैसे तो देश के हर कोने में नवरात्र का पर्व हर्षोल्लास और भक्तिभाव के साथ मनाया जाता है लेकिन पश्चिमी बंगाल में दुर्गा पूजा की रौनक ही कुछ अलग होती है पूरे वर्ष भर लोग इन खास दिनों का इंतजार करते हैं। वहीं गुजरात में भी पूरे नौ दिन मां की आराधना के साथ-साथ गरबा खेला जाता है।

loksabha election banner

इस बार महाष्टमी के दिन सूरत शहर में एक खास महाआरती का आयोजन किया गया। हर काई मां की आराधना में लीन था। इस आरती का आयोजन मां उमिया धाम मंदिर में किया गया, आरती के समय की तस्वीरें और वीडियो अब वायरल हो रही हैं जिसमें हजारों की संख्या में भक्तगण आरती करते नजर आ रहे हैं।  

गौरतलब है कि मां उमिया धाम मंदिर में विराजमान देवी मां उमा का ही एक रूप है जो गुजरात के कड़वा पाटीदार समाज की कुलदेवी हैं। उमिया धाम मंदिर में सिर्फ नवरात्र ही नहीं बल्कि पूरे वर्ष भर भक्तों का आना-जाना लगा रहता है।

नवरात्र पर यहां गरबा का आयोजन होता है और महाष्टमी पर विशेष महाआरती का आयोजन होता है। जिसमें हजारों की संख्या में बड़े भक्तिभाव और श्रद्धा के साथ लोग शामिल होते हैं। ये नजारा इतना भव्य और सुंदर होता है कि हर कोई इसमें डूब जाता है। 

 गुजरात की अन्य खबरें पढऩे के लिए यहां क्लिक करें 

 गोबर से निकाली कमाई की राह, बीस तरह की वस्तुएं हो रही है तैयार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.