Move to Jagran APP

Accident in Gujarat: गुजरात में बड़ा हादसा, ट्रक से टकरायी कार पांच की मौत, एक घायल

Accident in Gujarat गुजरात में एक कार के ट्रक से टकरा जाने से पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 08:36 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 11:19 AM (IST)
Accident in Gujarat: गुजरात में बड़ा हादसा, ट्रक से टकरायी कार पांच की मौत, एक घायल
Accident in Gujarat: गुजरात में बड़ा हादसा, ट्रक से टकरायी कार पांच की मौत, एक घायल

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में सुरेंद्रनगर जिले के लिंबडी में शनिवार तड़के एक कार ट्रक से टकरा गयी जिससे उसमेें सवार पांच लोगों की मौत हो गयी और एक घायल हो गया। गौरतलब है कि हादसा उस समय हुआ जब तेज रफ़तार कार ने अपना नियंत्रण खो दिया और आगे जा रहे ट्रक से टकरा गयी। बता दें कि इस समय पूरे देश में लॉकडाउन लागू है जिसके चलते सड़क हादसों में भी काफी कमी आयी है।   

loksabha election banner

आंकडों के अनुसार प्रतिवर्ष देशभर में लगभग 1.5 लाख लोग सड़क हादसों में अपनी जान गंवा देते हैं। अर्थात एक दिन में 400 लोगों की दुर्घटनाओं में मौत होती है। पिछले वर्ष सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने लोकसभा में सड़क हादसों को लेकर अपने विभाग की ही कमी को जिम्‍मेदार ठहराया था। ऐसे हादसों से लोगों को बचाने के लिए पिछले दिनों मोदी सरकार संशोधित मोटर वाहन एक्‍ट को लेकर आयी थी। इस बिल में पहले के नियमों के अपेक्षा 10 गुना अधिक ट्रैफिक चालान का प्रावधान किया गया था। जबकि गुजरात सरकार ने मोटर वाहन संशोधन कानून के तहत ट्रैफिक चालान में लोगों को राहत भी दी थी। ये हादसा लॉकडाउन के समय में हुआ है, इस हादसे में कौन जिम्‍मेदार है इसके बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।  

 Nizamuddin Corona cases: एक झूठ ने खतरे में डाल दी 50 लोगों की जिंदगी, लोगों में नाराजगी

टैंकर और जीप की टक्‍कर में दस की मौत 

2 मार्च को गुजरात के तापी में भी नेशनल हाइवे 53 पर टैंकर और जीप की जोरदार टक्‍कर में दस लोगों की मौत हो गयी थी और आठ लोग घायल हो गये थे। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और स्‍थानीय लोग मदद के लिए पहुंच गये थे और इलाज के लिए उन्‍हें अस्‍पताल तक पहुंचाया था। 

WATCH: लॉकडाउन के दौरान वीडियो कॉल के जरिये हुआ निकाह, निभायी गयी रस्‍में

 Odisha Shutdown: शटडाउन का उल्‍लंघन करने वाले 45 लोग भेजे गए क्‍वारंटाइन, 64 हिरासत में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.