Move to Jagran APP

Gujarat: अहमदाबाद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 343 गिरफ्तार

Curfew In Ahmedabad अहमदाबाद में लागू दो दिन के कर्फ्यू को बढ़ाने वह कोरोना की समीक्षा को लेकर शाम को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक होगी। अहमदाबाद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर अब तक 343 लोगों को पकड़ा गया इनमें से एक कोरोना संक्रमित पाया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 02:42 PM (IST)Updated: Sun, 22 Nov 2020 02:42 PM (IST)
Gujarat: अहमदाबाद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 343 गिरफ्तार
अहमदाबाद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर 343 गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Curfew In Ahmedabad: गुजरात में दीपावली पर्व के बाद कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने के चलते कई शहरों में रात का कर्फ्यू लगाना पड़ा। वहीं, अहमदाबाद में लागू दो दिन के कर्फ्यू को बढ़ाने वह कोरोना की समीक्षा को लेकर शाम को मुख्यमंत्री आवास पर बैठक होगी। अहमदाबाद में कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर अब तक 343 लोगों को पकड़ा गया है, इनमें से एक कोरोना संक्रमित पाया गया। गुजरात में दीपावली व नववर्ष के बाद कोरोना संक्रमण के मामले अचानक बढ़ने लगे, जिसके बाद राज्य सरकार व अहमदाबाद महानगर पालिका प्रशासन अलर्ट हो गया। अहमदाबाद में जहां शुक्रवार रात से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक का कर्फ्यू लागू है, वही सूरत, वडोदरा व राजकोट शहर में रात को 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक का कर्फ्यू अगली सूचना तक लागू कर दिया गया है।

loksabha election banner

अहमदाबाद में लागू कर्फ्यू को आगे बढ़ाने पर शाम को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के गांधीनगर स्थित सरकारी आवास पर होने वाली बैठक में फैसला किया जा सकता है। केंद्रीय टीम के सदस्य अहमदाबाद तथा वडोदरा की अस्पताल का दौरा कर गुजरात के कोरोना संक्रमण की समीक्षा कर रहे हैं। शाम को इस टीम के सदस्य मुख्यमंत्री रूपाणी से मुलाकात कर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराएंगे। रूपाणी इसके बाद ही अहमदाबाद में लागू पूर्ण कर्फ्यू को आगे बढ़ाने या उसे रात के कर्फ्यू में परिवर्तित करने का फैसला करेंगे। उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चौहान सहित मंत्रिमंडल के अन्य वरिष्ठ सदस्य मुख्य सचिव अनिल मुकीम तथा अहमदाबाद महानगरपालिका के विशेष प्रभारी अधिकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजीव गुप्ता सहित कई आला अधिकारी भी इसमें शामिल होंगे।

अहमदाबाद में लागू कर्फ्यू उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने शुक्रवार रात से रविवार सुबह तक 315 मामले दर्ज कर 343 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें से एक व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से उसे उपचार के लिए आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है। डॉ राजीव गुप्ता ने बताया कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल व अन्य सरकारी अस्पतालों में पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं। उन्होंने शहर के निजी अस्पतालों को कोविड-19 से पीड़ित लोगों के लिए पर्याप्त बिस्तर खाली रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना से संक्रमित मरीजों को गुमराह करने व बेड उपलब्ध नहीं कराने वाले अस्पतालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। डॉ गुप्ता ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में करीब सात सौ बेड अभी भी खाली हैं, इसलिए कोविड-19 से संक्रमित लोगों को उपचार के लिए किसी तरह की कोई शंका में चिंता करने की जरूरत नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.