Move to Jagran APP

Ayodhya Ram Temple: मोरारी बापू की अपील पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए 18.61 करोड़ का मिला दान

Ayodhya Ram Temple मोरारी बापू की अपील पर राम मंदिर के लिए एकत्र 18.61 करोड़ रुपये की सहयोग राशि में विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने सात करोड़ से भी अधिक का योगदान दिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 09:56 PM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 01:23 AM (IST)
Ayodhya Ram Temple: मोरारी बापू की अपील पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए 18.61 करोड़ का मिला दान
Ayodhya Ram Temple: मोरारी बापू की अपील पर अयोध्या में राम मंदिर के लिए 18.61 करोड़ का मिला दान

भावनगर (गुजरात), जेएनएन। Ayodhya Ram Temple: अयोध्या में बनने जा रहे राम मंदिर को लेकर न सिर्फ भारत बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों के दिलों में भी जबरदस्त उत्साह है। राम कथा वाचक संत मोरारी बापू की अपील पर राम मंदिर के लिए एकत्र 18.61 करोड़ रुपये की सहयोग राशि में विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने सात करोड़ से भी अधिक का योगदान दिया है। बापू की कथा के नियमित श्रोता राज कौशिक ने बताया कि गुजरात में बापू के गांव तलगाजरडा के पिठोरिया हनुमान मंदिर में चली ऑनलाइन राम कथा में बापू ने पांच दिन पहले तुलसी जयंती के दिन अपने श्रोताओं से अपील की थी कि वो राम मंदिर निर्माण में सेवा के लिए पांच करोड़ रुपये देना चाहते हैं।

loksabha election banner

उन्होंने अपने चित्रकूट धाम ट्रस्ट की तरफ से पांच लाख रुपये देने की घोषणा भी की। बापू की अपील पर उनके हजारों श्रोताओं ने साढ़े तीन गुना से भी अधिक राशि शनिवार शाम तक जमा करा दी। भारत के रामभक्तों की तरफ से 11.31 करोड़ की धनराशि अतुल चंद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट, राजकोट के बैंक अकाउंट में जमा हुई है। यूके और यूरोप की धनराशि पावन और अमेरिका व कनाडा की नरेश भाई के पास जमा हुई है। रविवार सुबह कथा के विराम दिवस पर मोरारी बापू ने ये जानकारी देते हुए ट्रस्ट के लोगों से कहा कि भारत के कथा श्रोताओं के 11 करोड़ 30 लाख रुपये पांच अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किए जाने से पहले राम मंदिर ट्रस्ट के खाते में जमा करा दिए जाएं। विदेशों की धनराशि कुछ कानूनी औपचारिकता पूरी होने के बाद ट्रस्ट को दे दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि दो साल पहले अयोध्या में मोरारी बापू ने गणिकाओं के लिए राम कथा मानस गणिका की थी। उसमें मुंबई और दिल्ली समेत कई शहरों की गणिकाओं को अपनी बेटियां बताते हुए बापू ने रामकथा गाई थी। उस कथा में बापू ने कहा था कि वो आध्यात्मिक रूप से रा और म नाम की दो ईंट राम मंदिर के शिलान्यास के रूप में रख रहे हैं। बापू ने प्रसन्नता व्यक्त की कि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिलान्यास करने जा रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.