Move to Jagran APP

कप्तान छेत्री ने कहा, अब मेरे पास भारत की तरफ से खेलने के लिए बहुत कम मैच हैं

भारत के स्टार सुनील छेत्री फुटबॉलर ने कहा मुझे पता है कि अपने देश की तरफ से खेलने के लिए मेरे पास काफी मुकाबले नहीं बचे हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 07:17 PM (IST)
कप्तान छेत्री ने कहा, अब मेरे पास भारत की तरफ से खेलने के लिए बहुत कम मैच हैं
कप्तान छेत्री ने कहा, अब मेरे पास भारत की तरफ से खेलने के लिए बहुत कम मैच हैं

कोलकाता, आईएएनएस। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अपने संन्यास की तरफ इशारा किया है। 35 साल के हो चुके छेत्री ने कहा कि अब उनके पास अपने देश की तरफ से खेलने के लिए कुछ ही मैच और बचे हैं। वह इन मैचों में अपना सबकुछ झोंक देना चाहते हैं। छेत्री चाहते हैं कि टीम चीन में 2023 एशिया कप के लिए पहुंचे।

loksabha election banner

भारत के स्टार फुटबॉलर ने कहा, "मुझे पता है कि अपने देश की तरफ से खेलने के लिए मेरे पास काफी मुकाबले नहीं बचे हैं। इसकी वजह से कोई जल्दी करने की जरूरत नहीं है। मैं खुद भी एक वक्त पर एक ही मैच पर ध्यान लगाना चाहता हूं।" 

सुनील छेत्री के नाम इंटरनेशनल फुटबॉल में क्रिसटियानो रोनाल्डो के बाद सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड है। भारत की तरफ से छेत्री सबसे ज्यादा गोल करने वाले फुटबॉलर हैं।

उन्होंने कहा, "मुझे अब और ज्यादा कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। एक टीम के तौर पर हमें जितने ज्यादा से ज्यादा मैच संभव हो जीतने की जरूरत है। हमारा अंतिम लक्ष्य चीन में 2023 में होने वाले AFC एशिया कप में क्वालीफाई करने का है।" 

"हमें कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप में क्वालीफाई करने के लिए निरंतरता बनाए रखने की जरूरत है। इस मामले में कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता है। जो टीम में भरोसा है वो लाजवाब है और ऐसी कोई भी वजह नहीं जिसके कारण हम चीन के इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई ना कर सकें।" 

फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर में भारतीय टीम के पास इस वक्त पांच मैचों से कुल 3 अंक हैं। भारत को एशियन चैंपियन कतर के साथ अगला मुकाबला खेलना है। इससे पहले भारत ने कतर को उसके घर पर खेलते हुए बराबरी पर रोका था। अब टीम इंडिया का मुकाबला अपने घरेलू दर्शकों के बीच गुवाहाटी में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.