Move to Jagran APP

UEFA Europa League final: फ्रैंकफर्ट और रेंजर्स में होगा यूरोपा लीग का फाइनल

फ्रैंकफर्ट ने वेस्ट हैम को हराकर 42 साल बाद यूरोपीय टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। फ्रैंकफर्ट फाइनल में स्काटलैंड के क्लब रेंजर्स से भिड़ेगा। सेमीफाइनल के दूसरे चरण में फ्रैंकफर्ट ने वेस्ट हैम को 1-0 से हराया और इस तरह से कुल 3-2 के स्कोर से जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Fri, 06 May 2022 11:34 PM (IST)Updated: Fri, 06 May 2022 11:34 PM (IST)
UEFA Europa League final: फ्रैंकफर्ट और रेंजर्स में होगा यूरोपा लीग का फाइनल
फ्रैंकफर्ट और रेंजर्स में होगा यूरोपा लीग का फाइनल (फोटो ट्विटर पेज)

फ्रैंकफर्ट, एपी। आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट ने यूरोपा लीग में वेस्ट हैम को हराकर 42 वषरें में पहली बार किसी यूरोपीय टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। फ्रैंकफर्ट फाइनल में स्काटलैंड के क्लब रेंजर्स से भिड़ेगा। सेमीफाइनल के दूसरे चरण में फ्रैंकफर्ट ने वेस्ट हैम को 1-0 से हराया और इस तरह से कुल 3-2 के स्कोर से जीत दर्ज की।

loksabha election banner

फ्रैंकफर्ट के लिए राफेल सांतोस बोरे माउरी ने 26वें मिनट में एंसगर क्नौफ के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिलाई जो अंत में निर्णायक साबित हुई। दूसरी तरफ रेंजर्स ने पहले चरण में 0-1 से पिछड़ने के बाद दूसरे चरण में शानदार वापसी की तथा आरबी लिपजिग को 3-1 से पराजित करके फाइनल में प्रवेश किया।

फ्रैंकफर्ट इससे पहले 1980 में यूएफा कप के फाइनल में पहुंचा था। तब उसने हमवतन जर्मनी के क्लब बोरुसिया मोशेंग्लाबाख को हराकर खिताब जीता था। यूएफा कप की जगह ही बाद में यूरोपा लीग आयोजित की जाने लगी। वहीं, रेंजर्स 50 वषरें में पहले यूरोपीय खिताब की तलाश में है। इससे पहले उसने आखिरी बार 1972 में विनर्स कप जीता था।

चेल्सी के अधिग्रहण ने टीम को प्रभावित किया : टूशेल

प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी के मैनेजर थामस टूशेल ने शुक्रवार को कहा कि चेल्सी के अधिग्रहण से ड्रेसिंग रूम पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा, जाहिर है कि इसने टीम को प्रभावित किया है। इस फैसले का ड्रेसिंग रूम पर प्रभाव पड़ा है। प्रत्येक व्यक्ति के भविष्य की स्थिति स्पष्ट नहीं है क्योंकि इस बारे में कोई बात नहीं हो रही है। इसे बहाने के रूप में उपयोग नहीं करना महत्वपूर्ण है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.