Move to Jagran APP

UEFA EURO 2020 इटली ने बेल्जियम को दी मात, बनाई सेमीफाइनल में जगह

UEFA EURO 2020 दूसरे क्वार्टर फाइनल इटली ने बेल्जियम को हराकर यूरो कप 2020 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में इटली की तरफ से निकोलो बारेला और लोरेंजो इनसिग्ने ने गोल किए। अब इटली की टीम का मुकाबला सेमीफाइनल में स्पेन से होगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 03 Jul 2021 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 03 Jul 2021 09:27 AM (IST)
UEFA EURO 2020 इटली ने बेल्जियम को दी मात, बनाई सेमीफाइनल में जगह
इटली की टीम ने बेल्जियम को हराया- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। यूरो कप 2020 के सेमीफाइनल की दो टीमों का फैसला हो चुका है। शुक्रवार को खेले गए दो धमाकेदार मुकाबलों में एक तरफ जहां स्पेन ने स्विट्जरलैंड को हराया तो दूसरी तरफ इटली की टीम ने बेल्जियम के खिताब जीतने के सपने को तोड़ा। दूसरे क्वार्टर फाइनल इटली ने बेल्जियम को हराकर यूरो कप 2020 के सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच में इटली की तरफ से निकोलो बारेला और लोरेंजो इनसिग्ने ने गोल किए। अब इटली की टीम का मुकाबला सेमीफाइनल में स्पेन से होगा।

loksabha election banner

बेल्जियम के खिलाफ टूर्नामेंट के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इटली की टीम ने शुरुआत से ही दमदार खेल दिखाया। पहले हाफ में बारेला ने 31वें मिनट में पहला गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद लोरेंजो ने पहले हाफ का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले ही गोल कर टीम की बढ़त को 2-0 तक कर दिया।

UEFA EURO 2020: पेनाल्टी शूटआउट में स्पेन ने स्विट्जरलैंड को हराया, सेमीफाइनल में बनाई जगह

बेल्जियम की तरफ से टीम के स्टार खिलाड़ी रोमेलु लुकाकू ने पहला गोल किया। यही टीम की तरफ से किया गया आखिरी गोल भी साबित हुआ। बेल्जियम के लिए फर्स्ट हाफ स्टॉपेज टाइम में यह गोल किया गया था। इटली ने अपने बेहतरीन फॉर्म के जारी रखते हुए लगातार 13वीं जीत हासिल की। पिछले 32 मैचों से टीम के जीत का सफर जारी है।

अब मंगलवार को वेम्बले में सेमीफाइनल मुकाबले में इटली की टीम का सामना स्पेन से होगा। स्पेन को स्विट्जरलैंड से कड़ी टक्कर मिली थी और फुल टाइम तक मैच 1-1 से बराबर रहा था। स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में 3-1 से मैच जीतकर अंतिम चार का स्थान पक्का किया।  

विराट कोहली की कप्तानी पर लटक रही तलवार, पूर्व BCCI आधिकारी ने कहा ये टूर्नामेंट होगा अहम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.