Move to Jagran APP

लीग कप: सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे चेल्सी और टॉटनहम

चेल्सी और टॉटनहम के बीच इस लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच अगले साल आठ जनवरी को होगा।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 01:22 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 11:08 AM (IST)
लीग कप: सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे चेल्सी और टॉटनहम
लीग कप: सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगे चेल्सी और टॉटनहम

लंदन, रायटर : इंग्लिश फुटबॉल क्लब चेल्सी और टॉटनहम ने अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतकर लीग कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब दोनों टीमें अंतिम-चार के मुकाबले में आमने-सामने होंगी। चेल्सी और टॉटनहम के बीच इस लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच अगले साल आठ जनवरी को होगा।

loksabha election banner

हैजार्ड के दम पर जीता चेल्सी 

ईडन हैजार्ड के 84वें मिनट में किए गए गोल की मदद से चेल्सी क्वार्टर फाइनल में बोर्नमाउथ को 1-0 से हराकर इस टूर्नामेंट में आगे बढ़ गया। हालांकि, चेल्सी ने हैजार्ड को स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर टीम में रखा और वह मैदान पर रॉस बार्कले के स्थान पर खेलने उतरे। चेल्सी ने पूरे मैच में अपने डिफेंस को मजबूत रखने पर काम किया, जबकि बोर्नमाउथ उसके डिफेंस में सेंध नहीं लगा पाया। पहले हाफ तक दोनों टीमें एक-दूसरे की ताकत का अंदाजा लगाती रहीं, लेकिन दोनों टीमें गोल करने के मौकों को भुना नहीं पाईं। मैच के शुरू होते ही आधे घंटे बाद चेल्सी ने बोर्नमाउथ पर दबाव बनाना शुरू कर दिया। 

चेल्सी के ओलिवर गिरोड और बार्कले के गोल करने के प्रयास को बोर्नमाउथ के डिफेंडरों ने खराब कर दिया। पहला हाफ गोलरहित रहा। दूसरे हाफ में बोर्नमाउथ ने आक्रामक अंदाज में खेलनी की रणनीति अपनाई। बोर्नमाउथ के विल्सन के पास गोल करने का मौका आया, लेकिन उनका शॉट गोल पोस्ट से बाहर चला गया। इसके बाद बोर्नमाउथ के जॉर्डन के शॉट को चेल्सी के गोलकीपर केपा ने बायें ओर से गेंद को रोककर उनके शॉट को खराब कर दिया। 84वें मिनट में हैजार्ड ने स्पेन के पेड्रो के पास पर गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाकर टीम के लिए महत्वपूर्ण गोल दागा।

अली पर फेंकी बोतलें 

टॉटनहम ने लीग कप के अन्य क्वार्टर फाइनल में आर्सेनल को 2-0 से हराकर अपनी पिछली हार का बदला ले लिया। इस महीने आर्सेनल ने टॉटनहम को 4-2 से हराया था, लेकिन इस बार टॉटनहम ने उसे एक गोल तक करने नहीं दिया। इसके साथ ही टॉटनहम ने आर्सेनल को अपने घर के बाहर आठ साल में पहली बार हराया। 

सोन ह्यूंग-मीन ने 20वें मिनट में अली के पास पर गोल करके टॉटनहम का मैच में खाता खोला। सोन ने बॉक्स के अंदर से गोल पोस्ट के बायें ओर से गोल किया। पहले हाफ में टॉटनहम 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में टॉटनहम ने अपनी बढ़त को दोगुनी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। इस बार डेले अली ने 59वें मिनट में टॉटनहम की बढ़त को 2-0 कर दिया।

हालांकि इसके 12 मिनट बाद आर्सेनल के प्रशंसकों ने एमिरेट्स स्टेडियम में अली की तरफ प्लास्टिक बोतलें फेंकी। इसके बाद अली ने आर्सेनल के प्रशंसकों को जवाब में जीत का चिन्ह दो अंगुली दिखाकर दिया। पुलिस ने हेलमेट पहनकर कई प्रशंसकों को घेरा। 2010 के बाद टॉटनहम ने लीग कप में आर्सेनल को हराया है। यह आर्सेनल की लगातार दूसरी हार है। इससे पहले साउथैंप्टन ने उसे 3-2 से हराकर उसका 22 मैचों से चला आ रहा अजेय अभियान थामा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.