Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: टॉटनहम लीग कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, चेल्सी को पेनाल्टी शूटआउट

टॉटनहम के पास पहले हाफ में चेल्सी का कोई जवाब नहीं था जिसने टिमो वर्नर के गोल की बदौलत बढ़त बनाई। दूसरे हाफ में टॉटनहम ने बेहतर प्रदर्शन किया। एरिक लामेला ने 83वें मिनट में गोलकीपर एडवर्ड मेंडी को पछाड़कर गोल दागा जो चेल्सी के लिए पदार्पण कर रहे थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 08:12 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 08:12 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: टॉटनहम लीग कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा, चेल्सी को पेनाल्टी शूटआउट
टॉटनहम ने चेल्सी को पेनाल्टी शूटआउट में हराया (एपी फोटो)

लंदन, एपी। इंग्लिश फुटबॉल क्लब टॉटनहम ने दूसरे हाफ में वापसी करने के बाद चेल्सी को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर लीग कप टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। निर्धारित समय के बाद मुकाबला 1-1 से बराबर था। पेनाल्टी शूटआउट में भी पहली नौ पेनाल्टी पर गोल हुए, लेकिन चेल्सी के मेसन माउंट अंतिम प्रयास पर गोल करने से चूक गए, जिससे टॉटनहम ने 5-4 से जीत दर्ज की और अंतिम-आठ में जगह बनाई।

loksabha election banner

टॉटनहम के पास पहले हाफ में चेल्सी का कोई जवाब नहीं था, जिसने टिमो वर्नर के गोल की बदौलत बढ़त बनाई। दूसरे हाफ में टॉटनहम ने बेहतर प्रदर्शन किया। एरिक लामेला ने 83वें मिनट में गोलकीपर एडवर्ड मेंडी को पछाड़कर गोल दागा, जो चेल्सी के लिए पदार्पण कर रहे थे। इस बार लीग कप में अतिरिक्त समय का खेल नहीं हो रहा है, इसलिए मुकाबला सीधा पेनाल्टी पर पहुंच गया, जहां टॉटनहम ने बाजी मारी।

बार्सिलोना के लिए एकजुट होना चाहिए : मेसी

बार्सिलोना, एपी। दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी का कहना है कि अब समय आ गया है कि स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए एकजुट होना चाहिए। वह क्लब के साथ अपने विवाद को पीछे रखना चाहते हैं और साथ ही उन्होंने क्लब व उसके प्रशंसक से एकजुट होने का आह्वान किया। मेसी ने कहा कि अगर हर कोई मिलकर काम करेगा तो क्लब जरूर मजबूत होगा। उन्होंने कहा, 'इतने सारे मतभेदों के बाद मैं यह सब खत्म करना चाहूंगा। हमें बार्सिलोना के प्रशंसकों के लिए एकजुट होने की जरूरत है और खुद पर भरोसा करना चाहिए कि अभी सर्वश्रेष्ठ आना बाकी है।'

मेसी ने कहा कि क्लब के लिए अपने लक्ष्यों तक पहुंचने का एकमात्र तरीका एकजुट होना है और उसी दिशा में बढ़ना है। अगस्त में चैंपियंस लीग में बायर्न म्यूनिख के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला हारने के बाद मेसी क्लब को छोड़ना चाहते थे, लेकिन वह क्लब के साथ किसी कानूनी विवाद में फंसना नहीं चाहते थे, इसलिए उन्होंने क्लब को नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि यह जो कुछ भी हुआ मैं अपनी गलती के लिए जिम्मेदारी लेता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.