Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: माराडोना के ताबूत के साथ फोटो लेने वालों की नौकरी गई

क्लाउडियो फर्नाडीज ने स्थानीय रेडियो स्टेशन रेडियो डिएज से कहा कि फ्यूनरल होम में उन्होंने अपने बेटे इस्माइल और डिएगो मोलिना के साथ अपनी नौकरी खो दी है। फर्नाडीज और उनके बेटे ने माराडोना के ताबूत के साथ हंसते हुए और थम्स-अप के साथ फोटो खिंचाई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 12:09 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 12:09 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: माराडोना के ताबूत के साथ फोटो लेने वालों की नौकरी गई
अर्जेंटीना के पूर्व फॉटबॉलर माराडोना (एपी फोटो)

ब्यूनस आयर्स, आइएएनएस। डिएगो माराडोना के ताबूत के साथ फोटो लेने वाले तीन कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। माराडोना का बुधवार को 60 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

loksabha election banner

क्लाउडियो फर्नाडीज ने स्थानीय रेडियो स्टेशन रेडियो डिएज से कहा कि फ्यूनरल होम में उन्होंने अपने बेटे इस्माइल और डिएगो मोलिना के साथ अपनी नौकरी खो दी है। फर्नाडीज और उनके बेटे ने माराडोना के ताबूत के साथ हंसते हुए और थम्स-अप के साथ फोटो खिंचाई है। इसी तरह के एक और फोटो में मेदिना दिखाई दे रहे हैं। कर्मचारियों को अंतिम संस्कार के लिए माराडोना के शव को तैयार करना था लेकिन वह ताबूत के साथ थम्स-अप करते हुए फोटो खिंचाते हुए पाए गए।

सेपेलियो पिनिएर फ्यूनरल पार्लर के मालिक ने स्थानीय मीडिया को बताया कि इन तीनों कर्मचारियों को बाहर से बुलाया गया था। इंटरनेट मीडिया में तस्वीर आने के बाद क्लाउडियो ने माफी की अपील की है। माराडोना के प्रशंसकों ने इनको जाने से मारने तक की धमकी दे डाली। उन्होने रेडियो स्टेशन रेडिओ डिएज को बताया, हम माराडोना के शव को ले जा रहे थे। मेरा बेटा, युवा है, उसने थम्स-अप किया और फोटो खींच ली।

उन्होंने कहा, मैं हर किसी से माफी मांगता हूं। मैंने माराडोना के पिता और उनके जीजा के लिए काम किया है। वह जब जिंदा थे तो मैं उनके काफी करीब था। जब वह जिंदा थे तब मैंने कभी उनके प्रति असम्मान व्यक्त नहीं किया क्योंकि वह मेरे आदर्श हैं और उनके निधन के बाद भी मेरी मंशा वैसी नहीं थी।

न्यूकैसल युनाइटेड ने क्रिस्टल पैलेस को हराया

लंदन, आइएएनएस। दूसरे हाफ के अंतिम दो मिनटों में किए गए दो गोलों के दम पर न्यूकैसल युनाइटेड ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में खेले गए मैच में मेजबान क्रिस्टल पैलेस को 2-0 से हरा दिया। शुक्रवार देर रात खेले गए इस मैच में दोनों टीमें पहले हाफ तक गोल रहित थी, लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम मिनटों में न्यूकैसल युनाइटेड ने दो गोल करके मुकाबला अपने नाम कर लिया।

विजेता न्यूकैसल युनाइटेड की ओर से पहला गोल ब्राजील के कालम विल्सन ने 88वें मिनट में और दूसरा गोल जोएलिंगटन ने 90वें मिनट में किया। जोएलिंगटन का प्रीमियर लीग में सत्र का यह पहला गोल है। वह पिछले साल जुलाई में क्रिस्टल पैलेस से जुड़े थे। इय जीत के बाद न्यूकैसल युनाइटेड की टीम अंकतालिका में 10वें नंबर पर पहुंच गई है जबकि क्रिस्टल पैलेस अब 13वें नंबर पर खिसक गई है। न्यूकैसल की लंदन में प्रीमियर लीग में पिछले नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है।

पहली जीत की तलाश में केरला ब्लास्टर्स

गोवा। पहले दो मैचों से केवल एक ही अंक हासिल करने के बाद केरला ब्लास्टर्स इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के सातवें सत्र में रविवार को यहां बोंबोलिम के जीएमसी स्टेडियम में अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी, जहां टीम के सामने चेन्नइयन एफसी की चुनौती होगी। केरला और चेन्नइयन, आइएसएल के इतिहास में अब तक 14 बार एक-दूसरे से भिड़ चुकी है, जिसमें दो बार की चैंपियन चेन्नइयन का पलड़ा भारी रहा है। चेन्नइयन ने केरला के खिलाफ इन 14 मैचों में से छह जीते हैं, पांच ड्रॉ खेले हैं जबकि केवल तीन में ही उसे हार मिली है।

ओडिशा, जमशेदपुर की नजरें सत्र के पहले अंक पर

वास्को डि गामा के तिलक मैदान पर ओडिशा एफसी जब जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी, तो दोनों टीमों के पास इस मैच से आइएसएल सत्र में पहली बार तीन अंक लेने को मौका होगा। दोनों टीमों को इस सत्र में अपने-अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। इस सत्र में दोनों टीमें अपने-अपने नए कोच और नए खिलाड़ियों के साथ उतर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.