Move to Jagran APP

यूएफा नेशंस: बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्विट्जरलैंड

हार के बाद बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कॉर्टोइस ने कहा कि इस हार से हमारी टीम को दुख पहुंचा है,

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 07:32 PM (IST)
यूएफा नेशंस: बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्विट्जरलैंड
यूएफा नेशंस: बेल्जियम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा स्विट्जरलैंड

नई दिल्ली, जेएनएन। दो गोल से पिछड़ने के बावजूद स्विट्जरलैंड की फुटबॉल टीम ने हैरिस सेफेरोविक की हैट्रिक की बदौलत बेल्जियम को 5-2 से हराकर यूएफा नेशंस लीग के अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। 

loksabha election banner

2016 यूरो कप के बाद महज दूसरी बार हार का सामना करने वाली बेल्जियम की टीम ने थोर्गन हैजार्ड द्वारा किए गए दो गोल की बदौलत शुरुआती 17 मिनट में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

पहला गोल खेल के दूसरे ही मिनट में स्विट्जरलैंड के डिफेंडर निको ईल्वेडी की गलती की वजह से हुआ। हालांकि, हाफ टाइम तक स्विट्जरलैंड ने वापसी करते हुए बेल्जियम पर 3-2 की बढ़त हासिल कर ली।

इस दौरान रिकार्डो रॉड्रिग्ज (26वें मिनट) ने पेनल्टी के जरिये स्विट्जरलैंड के लिए पहला गोल दागा और फिर सेफेरोविक ने 31वें और 44वें मिनट में दो गोल दागे। दूसरे हाफ में ईल्वेडी (62वें मिनट) ने गोल करके पहले हाफ की अपनी गलती को सुधारने का काम किया और फिर 84वें मिनट में सेफेरोविक ने स्विट्जरलैंड के लिए पांचवां गोल करते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। 

लीग ए के ग्रुप 2 में दोनों टीमें नौ-नौ अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, लेकिन बेल्जियम के खिलाफ हार--जीत के बेहतर रिकॉर्ड के साथ स्विट्जरलैंड ने अगले दौर में जगह बनाई। इस मुकाबले में बेल्जियम की टीम अपने स्टार खिलाड़ी रोमेलू लुकाकू और केविन डि ब्रून के बगैर खेलने उतरी। हालांकि, उनकी गैरमौजूदगी में थोर्गन ने अपने बड़े भाई ईडन हैजार्ड के साथ मिलकर मोर्चा संभाला, लेकिन शुरआती बढ़त हासिल करने के बावजूद बेल्जियम को एक करारी शिकस्त झेलनी पड़ी।

हार के बाद बेल्जियम के गोलकीपर थिबॉट कॉर्टोइस ने कहा कि इस हार से हमारी टीम को दुख पहुंचा है, लेकिन यह एक उच्च स्तर का मुकाबला था और उम्मीद है कि अंतिम चार में नहीं पहुंच पाने की नाकामी से हमें एक सबक मिलेगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.