Move to Jagran APP

नेशंस लीग: स्पेन से हार का बदला लेने उतरेगा क्रोएशिया

डालिक ने हाल ही में कहा था कि उनका ध्यान स्पेन के खिलाफ होने वाले मैच पर है।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 08:13 PM (IST)
नेशंस लीग: स्पेन से हार का बदला लेने उतरेगा क्रोएशिया
नेशंस लीग: स्पेन से हार का बदला लेने उतरेगा क्रोएशिया

जाग्रेब, एएफपी : विश्व कप 2018 की उपविजेता क्रोएशियाई टीम गुरुवार को यहां नेशंस लीग के मैच में स्पेन के खिलाफ मिली अपनी पिछली हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। स्पेन ने इसी टूर्नामेंट में सितंबर में क्रोएशिया को 6-0 से करारी शिकस्त दी थी। क्रोएशियाई टीम स्पेन को हराकर इस टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत भी हासिल करने की कोशिश करेगी। स्पेन के खिलाफ मैच के लिए क्रोएशिया के कोच ज्लाटको डालिक ने 25 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

loksabha election banner

डालिक ने हाल ही में कहा था कि उनका ध्यान स्पेन के खिलाफ होने वाले मैच पर है। हमें जीत की जरूरत है। हमारी टीम पर किसी को भरोसा नहीं है कि हम स्पेन को हरा सकते हैं लेकिन जो हमने रूस में हुए विश्व कप में किया, वह यहां भी कर सकते हैं। क्रोएशियाई टीम ने दमदार प्रदर्शन करते विश्व कप फाइनल में जगह बनाई थी जहां फ्रांस ने उसका पहली बार खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था।

क्रोएशिया यह मैच 2-4 से हार गया था। इसके बावजूद क्रोएशियाई टीम का अपने घर में शानदार स्वागत हुआ था। हालांकि क्रोएशिया के मुख्य मिडफील्डर लुका मॉड्रिक रूस विश्व कप के बाद अपने घर में पहली बार खेलने उतरेंगे। वहीं, स्पेन को अपने स्ट्राइकर सर्जियो रामोस से भी गोल की आस रहेगी।

इंग्लैंड का सामना अमेरिका से : अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मुकाबले में इंग्लैंड की टीम का सामना गुरुवार को अमेरिका से होगा। इस मैच पर निगाहें पूर्व इंग्लिश कप्तान वेन रूनी पर रहेगी जिनका यह विदाई मैच रहेगा। अन्य महत्वपूर्ण मुकाबलों में बहरीन का मुकाबला कुवैत से होगा। इस साल फीफा विश्व कप की मेजबानी करने वाले रूस को जर्मनी की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

रीयल मैड्रिड के मैनेजर बने सोलारी

रीयल मैड्रिड ने मंगलवार को पुष्टि की कि सेंटियागो सोलारी 2021 तक टीम के कोच होंगे। यूरोपीय चैंपियन टीम ने सोलारी के कार्यवाहक मैनेजर कोच रहते अच्छा प्रदर्शन किया जिसके बाद उन्हें पूर्णकालिक मैनेजर नियुक्त किया गया। क्लब ने कहा, 'रीयल मैड्रिड के निदेशक बोर्ड ने बैठक की और सेंटियागो सोलारी को 30 जून 2021 तक सीनियर टीम मैनेजर बनाने का फैसला किया।'

जुलेन लोपेतेगुई को बर्खास्त किए जाने बाद सोलारी के मार्गदर्शन में टीम ने लगातार चार मैच जीते हैं। रीयल मैड्रिड ने इस दौरान 15 गोल किए और उसके खिलाफ सिर्फ दो गोल हुए, जोकि रीयल मैड्रिड के 116 साल के इतिहास में किसी कोच की सबसे अच्छी शुरुआत है।

स्पेन की मीडिया में ऐसी खबरें आई थीं कि सोलारी को जून 2020 तक कोच बनने का प्रस्ताव दिया गया है। लेकिन, क्लब ने साफ किया कि उन्हें जून 2021 तक कोच नियुक्त किया गया। रीयल मैड्रिड के पूर्व खिलाड़ी सोलारी ने 2000 से 2005 तक अपने क्लब के लिए 131 लीग मैचों में 10 गोल किए थे। 42 वर्षीय सोलारी को मैड्रिड की बी टीम से सीनियर टीम में लाया गया। वह पहली बार किसी सीनियर टीम के मैनेजर बने हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.