Move to Jagran APP

साउथगेट की टीम ने स्पेन को उसके घर में हराया, इंग्लैंड की जीत में स्टर्लिग चमके

रहीम स्टर्लिग के दो गोल की मदद से इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से हराया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 08:27 PM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 10:41 AM (IST)
साउथगेट की टीम ने स्पेन को उसके घर में हराया, इंग्लैंड की जीत में स्टर्लिग चमके
साउथगेट की टीम ने स्पेन को उसके घर में हराया, इंग्लैंड की जीत में स्टर्लिग चमके

सेविया, एएफपी। रहीम स्टर्लिग (16वें और 38वें मिनट) के दो गोल की मदद से इंग्लैंड ने स्पेन को 3-2 से हराकर आधुनिक दौर के फुटबॉल में एक बेहतरीन जीत दर्ज की।

loksabha election banner

यूएफा नेशंस लीग में सोमवार को अपने घर से बाहर खेलने उतरी इंग्लिश टीम ने कोच गेरेथ साउथगेट की देख-रेख में जबरदस्त प्रदर्शन किया। 2001 में म्यूनिख में जर्मनी को 5-1 से हराने के बाद यह इंग्लैंड की सबसे यादगार जीत रही। स्टर्लिग के अलावा मार्कस रशफोर्ड (29वें मिनट) ने भी स्कोर किया। स्पेन को अपने घरेलू मैदान पर पहली बार तीन गोल खाते देखा गया।

मुकाबले के बाद साउथगेट ने कहा कि जिस तरह से वे खेले उससे इस टीम को भविष्य में काफी मदद मिलेगी। स्पेन के लिए स्थानापन्न के तौर पर मैदान में उतरे पाको एल्कासर (58वें मिनट) ने हेडर के जरिये गोल किया, जबकि सर्जियो रामोस (90+8वें मिनट) द्वारा आखिरी लम्हों में किया गया गोल भी स्पेन को हार से नहीं बचा सका। इस जीत के साथ इंग्लैंड ने ग्रुप-4 में शीर्ष पर पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है, जहां फिलहाल स्पेन की टीम बनी हुई है।

यह इंग्लैंड के लिए ऐतिहासिक रात रही, जहां स्टर्लिग ने अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए 1102 दिनों के बाद स्कोर किया। इससे पहले पिछली बार इंग्लैंड ने 1987 में स्पेन के खिलाफ अपने घरेलू मैदान से बाहर जीत दर्ज की थी। औसतन 23 साल की उम्र वाली यह 21वीं सदी की सबसे युवा शुरुआती लाइन-अप वाली इंग्लिश फुटबॉल टीम है। उधर, नए कोच लुइस इनरिक्स के कार्यभार संभालने के बाद तीन मुकाबलों में स्पेन की टीम ने 12 गोल किए थे, लेकिन सोमवार के मुकाबले से कोच निराश दिखे। इनरिक्स ने कहा कि साफ तौर से यह हमारी रात नहीं थी। हमने कई मौकों पर अलग-अलग गलतियां कीं। उनके गोल उनके लिए दवा साबित हुए, जबकि हमारे लिए जहर का काम किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.