Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: एसी मिलान ने जारी रखा अजेय अभियान, मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को हराया

एसी मिलान ने रविवार को फिओरेंटीना को 2-0 से हराकर सीरी ए में अपना अजेय अभियान जारी रखा और अंक तालिका में अपने को शीर्ष पर बनाए रखा। वहीं रियाद महरेज की हैट्रिक की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने ईपीएल के मुकाबले में बर्नले को 5-0 से करारी मात दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 30 Nov 2020 09:29 AM (IST)
फुटबॉल डायरी: एसी मिलान ने जारी रखा अजेय अभियान, मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को हराया
मैनटेस्टर सीरीज की टीम के खिलाड़ी (फाइल फोटो- फेसबुक पेज)

मिलान, एपी। अपने कोच स्टेफानो पिओली और स्टार स्ट्राइकर ज्लाटन इब्राहिमोविक की गैरमौजूदगी के बावजूद एसी मिलान ने रविवार को फिओरेंटीना को 2-0 से हराकर सीरी ए में अपना अजेय अभियान जारी रखा और अंक तालिका में अपने को शीर्ष पर बनाए रखा।पहले हाफ में अलेसियो रोमेगनोली (17वें मिनट) के हेडर और फ्रेंक केसी (27वें मिनट) के पेनाल्टी पर दागे गोल की बदौलत एसी मिलान ने अपनी जीत सुनिश्चित की।

loksabha election banner

कोच पिओली कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की वजह से उपलब्ध नहीं थे, जबकि इब्राहिमोविक चोटिल होने की वजह से नहीं खेले, लेकिन वह स्टैंड में मौजूद रहकर अपनी टीम का उत्साह बढ़ाते नजर आए। एसी मिलान के अब 23 अंक हो गए हैं और वह इंटर मिलान और सासुओलो से पांच अंक आगे हैं। इंटर मिलान ने शनिवार को सासुओलो पर 3-0 से जीत हासिल की थी।

मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को हराया

अल्जीरिया के कप्तान रियाद महरेज की शानदार हैट्रिक की मदद से मेजबान मैनचेस्टर सिटी ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के मुकाबले में बर्नले को 5-0 से करारी मात दी। एतिहाद स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में फॉरवर्ड महरेज ने छठे, 22वें और 69वें मिनट में गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। उनके अलावा मेंडी ने 41वें और टॉरेस ने 66वें मिनट में गोल किया। एतिहाद स्टेडियम में मैनचेस्टर सिटी की बर्नले के खिलाफ यह लगातार चौथी जीत है। इस स्टेडियम में मेजबान मैनचेस्टर सिटी अब छह मैचों में बर्नले के खिलाफ 27 गोल कर चुकी है। महरेज ईपीएल में मैनचेस्टर सिटी के लिए अब तक 59 गोल कर चुके हैं और 41 गोल करने में मदद कर चुके हैं।

लीड्स युनाइटेड ने एवर्टन को दी मात

डियास बेल्लोई के एकमात्र विजयी गोल के सहारे लीड्स युनाइटेड ने ईपीएल के मुकाबले में एवर्टन को 1-0 से हरा दिया। इस मुकाबले में दोनों टीमें पहले हाफ तक गोलरहित थीं, लेकिन दूसरे हाफ में लीडस युनाइटेड ने 79वें मिनट में बेल्लोई के गोल के सहारे मैच में 1-0 की बढ़त बना ली और उसने अपनी इस बढ़त को निर्धारित समय तक कायम रखा। लीड्स युनाइटेड की टीम इससे पहले चार मैचों में एवर्टन से हार चुकी थी। इस जीत के बाद अब वह अंक तालिका में 11वें नंबर पर पहुंच गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.