प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी को खरीदने के लिए बोली लगाएंगे सेरेना विलियम्स और लुइस हैमिल्टन

अमेरिका की सेरेना विलियम्स और सात बार के फार्मूला वन विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी को खरीदने के लिए मार्टिन ब्राटन की बोली में शामिल हो गए हैं। बोली से जुड़े एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी।

Sanjay SavernPublish: Thu, 21 Apr 2022 08:37 PM (IST)Updated: Thu, 21 Apr 2022 08:37 PM (IST)
प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी को खरीदने के लिए बोली लगाएंगे सेरेना विलियम्स और लुइस हैमिल्टन

लंदन, रायटर। महिलाओं में पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी अमेरिका की सेरेना विलियम्स और सात बार के फार्मूला वन विश्व चैंपियन लुइस हैमिल्टन प्रीमियर लीग क्लब चेल्सी को खरीदने के लिए मार्टिन ब्राटन की बोली में शामिल हो गए हैं। बोली से जुड़े एक सूत्र ने इसकी जानकारी दी।

लिवरपूल के पूर्व चैयरमैन ब्राटन के संघ में विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष सेबेस्टिन को सहित दुनिया भर के निवेशक शामिल हैं। समूह का कहना है कि यह सभी चेल्सी की शीर्ष स्थिति को बरकरार रखना चाहते हैं। निजी इक्विटी दिग्गज जोश हैरिस और डेविड ब्लिट्जर भी ब्राटन की बोली का समर्थन कर रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, सेरेना और हैमिल्टन बोली के लिए अनुमानित 10-10 मिलियन पौंड (करीब 99 करोड़ रुपये) खर्च कर सकते हैं। हैमिल्टन के प्रतिनिधियों ने इस बात की पुष्टि की है कि वह ब्राटन की बोली में शामिल होंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि रिपोर्ट में बताए गए वित्तीय आंकड़े सही नहीं है।

प्रीमियर लीग में फिर शीर्ष पर पहुंचा मैनचेस्टर सिटी

मैनचेस्टर, एपी। दूसरे हाफ में किए तीन गोल की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग मुकाबले में ब्राइटोन को 3-0 से हराकर फिर से शीर्ष स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। लिवरपूल ने इससे पहले मैनचेस्टर युनाइटेड पर जीत दर्ज करके शीर्ष पर जगह बनाई थी लेकिन मैनचेस्टर सिटी ने ज्यादा देर तक उसे शीर्ष पर रहने नहीं दिया। मैनचेस्टर सिटी 77 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि लिवरपूल की टीम 76 अंक लेकर दूसरे स्थान पर खिसक गई है। हालांकि, दोनों टीमों के बीच महज एक अंक का फासला है।

इससे पहले, दोनों टीमों के बीच पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर रहा। लेकिन दूसरे हाफ में रियाद माहरेज ने 53वें मिनट में बाक्स के सेंटर से शाट मारकर गोल दागा और मैनचेस्टर सिटी को बढ़त दिलाई। इसके बाद फिल फोडेन ने माहरेज के पास पर 65वें मिनट में गोल कर सिटी की बढ़त को दोगुना कर दिया। वहीं, बरर्नाडो सिल्वा ने केविन डी ब्रूने के पास पर 82वें मिनट में गोल कर मैनचेस्टर सीटी की बढ़त को मजबूत कर दिया जो अंत तक बरकरार रही।

पीएसजी ने बढ़त मजबूत की

पेरिस, एपी। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने लीग-1 मुकाबले में एंजर्स को 3-0 से हराकर अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत कर ली। पीएसजी के लिए इस मुकाबले में लियोन मेसी चोट के कारण नहीं खेले थे। टीम की ओर से कायलियन एमबापे ने 28वें, सर्गियो रामोस ने पहले हाफ के इंजुरी समय में और मारक्विंहोस ने 77वें मिनट में गोल दागे।

रीयल मैड्रिड को मिली जीत

मैड्रिड, एपी। करीम बेंजेमा दोनों हाफ में एक-एक पेनाल्टी से चूक गए इसके बावजूद रीयल मैड्रिड ने ओसासुना को 3-1 से हराकर स्पेनिश लीग ला लीगा में खिताब की ओर कदम बढा दिया। रीयल मैड्रिड को अब दूसरे स्थान पर काबिज एटलेटिको मैड्रिड पर 17 अंक की बढत मिल गई है। दोनों टीमों को अब पांच-पांच मैच और खेलने हैं। बेंजेमा 52वें और 59वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल करने से चूक गए। रीयल मैड्रिड के लिए डेविड अलाबा ने 12वें, मार्को एसेंसियो ने 45वें और लुकस वाजक्वेज ने इंजुरी समय में गोल दागे, जबकि ओसासुना की ओर से आंटे बुदिमिर ने 13वें मिनट में एकमात्र गोल किया।

एरिक होंगे मैनचेस्टर युनाइटेड के मैनेजर

मैनचेस्टर, एपी। मैनचेस्टर युनाइटेड ने एरिक टेन हेग के रूप में नौ साल में पांचवें पूर्णकालिक मैनेजर को अनुबंधित किया है। मैनचेस्टर युनाइटेड ने गुरुवार को एरिक की नियुक्ति की घोषणा की और नीदरलैंड्स का यह कोच सत्र के अंत से 2025 तक टीम के साथ रहेगा। नवंबर में ओले गुनार सोल्सजेयर को बर्खास्त करने के बाद अंतरिम मैनेजरों ने टीम का मार्गदर्शन किया। पहले माइकल केरिक ने यह जिम्मेदारी संभाली, जबकि अभी राफ रांगनिक यह भूमिका निभा रहे हैं।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept