Move to Jagran APP

नॉर्वे को हराकर सर्बिया ने यूरो 2020 प्लेऑफ फाइनल्स में जगह बनाई

सर्गेज मिलिंकोविक साविक के दो गोल की मदद से सर्बिया ने अतिरिक्त समय में नॉर्वे को 2-1 से हराकर यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप के प्लेऑफ फाइनल्स में जगह बनाई। सर्बिया 12 नवंबर को होने वाले प्लेऑफ फाइनल्स में स्कॉटलैंड की मेजबानी करेगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 10:03 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 10:03 PM (IST)
नॉर्वे को हराकर सर्बिया ने यूरो 2020 प्लेऑफ फाइनल्स में जगह बनाई
सर्बिया की फुटबॉल टीम जश्न मनाते हुए (एपी फोटो)

जिनेवा, एपी। सर्गेज मिलिंकोविक साविक के दो गोल की मदद से सर्बिया ने अतिरिक्त समय में नॉर्वे को 2-1 से हराकर यूरोपियन फुटबॉल चैंपियनशिप के प्लेऑफ फाइनल्स में जगह बनाई। सर्बिया 12 नवंबर को होने वाले प्लेऑफ फाइनल्स में स्कॉटलैंड की मेजबानी करेगा। स्कॉटलैंड ने ग्लास्गो में खेले गए मैच में पेनाल्टी शूटआउट में इजरायल को हराया। आयरलैंड और रोमानिया प्लेऑफ फाइनल्स की दौड़ से बाहर हो गए हैं जबकि हंगरी और स्कॉटलैंड को अभी दो मैच और खेलने हैं।

loksabha election banner

ये मुकाबले मार्च में होने थे लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिए गए। लीग ए में आयरलैंड ने रोमानिया को 2-1 से हराया। वहीं हंगरी ने आइसलैंड को 3-1 से मात दी। लीग बी में उत्तरी आयरलैंड ने बोस्निया हर्जेगोविना को शूटआउट में 4-3 से हराया। अब उसका सामना स्लोवाकिया से होगा। लीग डी में उत्तरी मेसेडोनिया ने कोसोवो को 2-1 से मात दी। कोसोवो 2016 में ही फीफा और युएफा का सदस्य बना है और पहली बार फाइनल्स में प्रवेश की कोशिश में था। जॉíजया ने बेलारूस को 1-0 से हराया। अब उसका सामना उत्तरी मेसाडोनिया से होगा ।

एएफसी चैंपियंस लीग पूर्वी डिविजन की मेजबानी करेगा कतर

कुआलालंपुर, एपी। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शुक्रवार को कहा कि एशियन चैंपियंस लीग के पूर्वी डिविजन की मेजबानी कतर करेगा। इसका आयोजन उसी तरह से होगा जैसे की हाल ही में पश्चिमी डिविजन के मुकाबलों का हुआ था। इस आयोजन के लिए एएफसी ने कतर फुटबॉल संघ से समझौता किया है। एएफसी ने कहा कि चैंपियंस लीग पूर्व डिविजन को 18 नवंबर से 13 दिसंबर तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल 19 दिसंबर को होगा, जिसके लिए स्थल की घोषणा अभी नहीं हुई है। पश्चिमी डिविजन से ईरान की टीम पेर्सपोलिस ने फाइनल में जगह पक्की की है। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में इस टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था।

पूर्व फीफा अधिकारी का आजीवन प्रतिबंध घटाकर 15 साल किया गया

लुसाने, एपी। फीफा परिषद के पूर्व सदस्य कैवसी नयानताकई पर वित्तीय भ्रष्टाचार के लिए लगाया गया आजीवन प्रतिबंध खेल पंचाट में अपील के बाद शुक्रवार को घटाकर 15 साल कर दिया गया। फीफा ने इस अधिकारी पर 548000 अमेरिकी डॉलर (करीब चार करोड़ रुपये) का जुर्माना भी लगाया था, जिसे घटाकर 110000 डॉलर (करीब 80 लाख रुपये) कर दिया गया है। नयानताकइ को उनके देश घाना में एक टीवी चैनल के अंडरकवर रिपोर्टर से 65 हजार डॉलर (करीब 47 लाख रुपये) नकद राशि लेते हुए फिल्माया गया था। यह पत्रकार एक व्यवसायी के तौर पर उनसे मिलने गया था।

ला लीगा ने भारत में क्लब सीरीज कार्यक्रम की लांचिंग की

मुंबई, एआइएनएस। ला लीगा ने शुक्रवार को इंडिया ऑन ट्रैक (आइओटी) के साथ मिलकर भारत में अपने फुटबॉल स्कूल के पाठ्यक्रम में ला लीगा क्लब सीरीज कार्यक्रम की लांचिंग की घोषणा की। इसके जरिये ला लीगा फुटबॉल स्कूलों के छात्रों को ला लीगा क्लबों जैसे रीयल बेटिस, सेविया एफसी और सेल्टा डि विगो के विशेषज्ञों के साथ छह सप्ताह के दौरान तकनीकी और संस्थागत सत्र को समझने का अवसर मिलेगा। ला लीगा क्लब सीरीज देश के सभी ला लीगा फुटबॉल स्कूलों के छात्रों के लिए पांच से 18 वर्ष के आयु वर्ग में उपलब्ध होगी। पहले सत्र का आयोजन रीयल बेटिस ने नौ अक्टूबर को कर दिया है, जबकि सेल्टा डि विगो 16 अक्टूबर और सेविया एफसी 23 अक्टूबर से इसकी शुरुआत करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.