Move to Jagran APP

रीयल मैड्रिड को जुवेंटस के हाथों 3-1 से मिली हार, मार्को एसेंसियो ने किए दो गोल

मार्को एसेंसियो के दो गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने प्री-सीजन में जुवेंटस को 3-1 से हरा दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 09:26 PM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 08:46 AM (IST)
रीयल मैड्रिड को जुवेंटस के हाथों 3-1 से मिली हार, मार्को एसेंसियो ने किए दो गोल
रीयल मैड्रिड को जुवेंटस के हाथों 3-1 से मिली हार, मार्को एसेंसियो ने किए दो गोल

लास एंजिलिस, एएफपी। बदले हुए खिलाड़ी मार्को एसेंसियो के दो गोल की बदौलत रीयल मैड्रिड ने प्री-सीजन में जुवेंटस को 3-1 से हरा दिया।

loksabha election banner

एसेंसियो दूसरा हाफ शुरू होने के कुछ देर बाद मैदान पर उतरे और उतरने के दो मिनट के अंदर ही पहला गोल (47वें मिनट) दागा और फिर 56वें मिनट में दूसरी बार गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचाया। हालांकि, खेल के 12वें मिनट में ही रीयल को बड़ा झटका उस समय लगा जब उसके डिफेंडर डानी कर्वाजल आत्मघाती गोल कर बैठे। 39वें मिनट में गेरेथ बेल ने 20 गज की दूरी से एक जबरदस्त के जरिये रीयल को बराबरी दिलाई और फेडेक्स स्टेडियम में बैठे करीब 60000 दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। ला लीगा के पिछले सत्र में बेल ने 16 गोल किए थे और फिलहाल अपने पांचवें सत्र में वह रोनाल्डो की कमी को पूरी करते नजर आएंगे।

उधर, इटालियन क्लब जुवेंटस के लिए प्री-सीजन में यह पहली हार है जो कि इंटरनेशनल चैंपियंस कप में उसका आखिरी मुकाबला था। सीरी-ए की यह चैंपियन टीम अब 18 अगस्त को मौजूदा सत्र में अपने अभियान की शुरुआत चिवो के खिलाफ करेगी। टीम से हाल ही में जुड़े क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपने पुराने क्लब के खिलाफ इस मुकाबले में खेलने नहीं उतरे। पुर्तगाल के इस दिग्गज खिलाड़ी ने अपने क्लब के अमेरिका दौरे से हटने का फैसला किया था क्योंकि वह फीफा विश्व कप 2018 के बाद अब तक आराम फरमा रहे हैं। इसके अलावा जुवेंटस के स्टार खिलाड़ी डगलस कोस्टा, पाउलो डायबाला और मारियो मांड्ज्यूकिक भी अमेरिकी दौरे पर टीम के साथ नहीं थे। इस मुकाबले से पहले अमेरिकी दौरे पर जुवेंटस ने बायर्न म्यूनिख, बेनफिका और मेजर लीग सॉकर की ऑल स्टार टीम को हराया था।

हार के डर ने बनाया सफल : गार्डियोला

मैनचेस्टर, एएफपी : पेप गार्डियोला ने कहा है कि बार्सिलोना, बायर्न म्यूनिख और अब मैनचेस्टर सिटी में उनकी अपार सफलता के पीछे उनके हार का डर रहा है। इंग्लिश प्रीमियर लीग के मौजूदा चैंपियन सिटी के 47 वर्षीय मैनेजर गार्डियोला अगले सत्र की तैयारियों में जुटे हुए हैं। 2009 में एलेक्स फर्गुसन के बाद गार्डियोला इंग्लिश फुटबॉल में खिताबी जीत की रक्षा करने के मामले में पहले मैनेजर बनने की कगार पर हैं। रिकॉर्ड बुक गार्डियोला के पक्ष में हैं। सिटी की खिताबी जीत से पहले वह अपने पुराने क्लब बार्सिलोना और बायर्न म्यूनिख को खिताबी जीत दिला चुके हैं। चेल्सी के खिलाफ कम्यूनिटी शिल्ड फाइनल से पहले गार्डियोला ने कहा कि मैच में हारने के डर ने मुझे जीत का भूखा बनाया। मैं मैच में हारने का अहसास नहीं करना चाहता हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.