Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रीयल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी

रीयल मैड्रिड की टीम ने यूएफा चैंपियंस लीग में खेले गए प्रीक्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में अटलांटा को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। पहले चरण में रीयल मैड्रिड की टीम 1-0 से आगे थी और अब कुल स्कोर 4-1 से मैड्रिड क्वार्टर फाइनल में पहुंची

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:36 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे रीयल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी
यूएफा चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में पहुंची रीयल मैड्रिड (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। रीयल मैड्रिड की टीम ने यूएफा चैंपियंस लीग में खेले गए प्रीक्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में अटलांटा को 3-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। पहले चरण में रीयल मैड्रिड की टीम 1-0 से आगे थी और अब कुल स्कोर 4-1 से मैनेजर जिनेदिन जिदान की टीम मैड्रिड ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इससे पहले मैड्रिड की टीम पिछले दो सत्रों में अंतिम-16 से ही बाहर हो गई थी। अटलांटा ने अपने गोलकीपर और कप्तान राफेल टोलोई के स्थान पर पालोमिनो को उतारा जिसका फायदा रीयल मैड्रिड ने उठाया। जिदान ने टीम को 3-5-2 की रणनीति के साथ मैच खिलाया।

loksabha election banner

रीयल मैड्रिड के लिए करीम बेंजेमा ने 34वें मिनट में गोल करके टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया। लुका मौड्रिक ने बॉक्स के अंदर से बेंजेमा को गेंद पास की और उन्होंने पेनाल्टी एरिया की तरफ से गेंद को गोल पोस्ट में पहुंचा दिया। पहले हाफ तक रीयल मैड्रिड 1-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ में कप्तान सर्जियो रामोस ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर मैड्रिड को 2-0 से आगे किया। हालांकि 83वें मिनट में अटलांटा की तरफ से लुइस मुरिएल ने फ्री किक पर गोल करके टीम की मैच में वापसी कराई। लेकिन इसके अगले मिनट बाद ही मार्कोस असेंसियो ने गोल करके मैड्रिड का जीत का अंतर बढ़ा दिया।

केविन डि बू्रन के गोल से जीता सिटी : अन्य मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने प्रीक्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में बोरुसिया मोनचेंगलाडबाक को 2-0 से हरा दिया। टीम ने कुल स्कोर 4-0 के साथ अंतिम-आठ में जगह पक्की की। इस मैच में केविन डि ब्रून ने 12वें मिनट में सिटी के लिए पहला गोल दागा। वहीं, इल्के गुंडोगन ने 18वें मिनट में गोल कर बढ़त को 2-0 कर दिया। इसके बाद दोनों में से कोई टीम गोल नहीं कर सकी।

नंबर गेम -

- 70 गोल करीम बेंजेमा ने यूएफा चैंपियंस लीग में दागे हैं। वह इस चैंपियनशिप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो, लियोन मेसी, रॉबर्ट लेवानदोवस्की और राउल गोंजालेज के बाद इतने गोल करने वाले पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं। 

- 13 बार की चैंपियन रीयल मैड्रिड तीन सत्रों के बाद पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। 

इब्राहिमोविक की पांच साल बाद स्वीडन टीम में वापसी

स्टॉकहोम। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने वाले स्टार फुटबॉलर ज्लाटन इब्राहिमोविक की पांच साल बाद स्वीडन की राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। इब्राहिमोविक को फीफा 2022 विश्व कप क्वालीफायर्स के लिए स्वीडन टीम में चुना गया है। इब्राहिमोविक ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। स्वीडन को एस्तोनिया के खिलाफ दोस्ताना मुकाबला खेलना है। उसके बाद उसे फीफा 2022 विश्व कप क्वालीफायर्स में जॉर्जिया और कोसोवा के खिलाफ अपने मुकाबले खेलने हैं। इब्राहिमोविक ने 2001 में स्वीडन की राष्ट्रीय टीम के लिए पदार्पण किया था और यूरो 2016 के बाद संन्यास ले लिया था। उन्होंने 15 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 116 मैचों में 62 गोल किए हैं।

यूरो 2020 का आयोजन 12 शहरों में : रिपोर्ट

बर्लिन। यूरो 2020 फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना महामारी के बावजूद 12 शहरों में किया जा सकता है। यूरोपियन फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा की कार्यकारी समिति एक सदस्य ने बताया कि यूरो 2020 को 12 शहरों में ही कराने का लक्ष्य है। यूरो 2020 का आयोजन पिछले साल होना था लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था और अब यह 11 जून से 11 जुलाई तक आयोजित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.