Move to Jagran APP

Champions League semi final : लीप्जिग पहली बार चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में

75वीं टीम बनी आरबी लीप्जिग जो यूएफा चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंची है। 21 वर्षीय टेलर एडम्स चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में गोल करने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बन गए हैं

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 07:58 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 07:58 AM (IST)
Champions League semi final : लीप्जिग पहली बार चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में
Champions League semi final : लीप्जिग पहली बार चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में

लिस्बन, एजेंसियां। मिडफील्डर टेलर एडम्स के गोल की बदौलत आरबी लीप्जिग ने यूएफा चैंपियंस लीग के फुटबॉल मैच में एटलेटिको मैड्रिड को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। अमेरिका के एडम्स स्थानापन्न खिला़़डी के तौर पर मैदान पर उतरे और उन्होंने जर्मनी के क्लब को पहली बार यूरोप के इस टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचाया। क्लब के लिए भी यह उनका पहला गोल है।

loksabha election banner

पहले हाफ में दोनों टीमों ने बेहतरीन खेल खेला, लेकिन कोई भी टीम खाता नहीं खोल पाई। दूसरे हाफ में हालांकि सब कुछ बदल गया। इस हाफ में जर्मनी के फुटबॉल क्लब ने बेहतरीन वापसी की और गोल की तलाश जारी रखी। 50वें मिनट में डानी ओल्मो ने लीप्जिग के लिए गोल कर उसे 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल में मार्सल सैबइटजर ने उनकी मदद की।

ड्रॉ की ख्वाहिश में एटलेटिको के मैनेजर डिएगो सिमोन ने पुर्तगाल के जोआओ फेलिक्स को मैदान पर उतारा और 71वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। लग रहा था कि मैच का नतीजा पेनाल्टी शूटआउट से निकलेगा, लेकिन एडम्स ने 88वें मिनट मे गोल कर लीप्जिग को एक गोल से आगे कर दिया।

एडम्स का यह गोल जर्मन क्लब के लिए विजयी गोल साबित हुआ। सेमीफाइनल में लीप्जिग का सामना पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा, जिसने अटलांटा को मात देकर अंतिम चार में जगह बनाई थी। सेमीफाइनल मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा।

लेवानदोवस्की महान खिलाड़ी लेकिन मेसी दूसरे ग्रह से हैं : सेतियान

बार्सिलोना के मैनेजर क्विक सेतियान ने लियोन मेसी की तुलना बायर्न म्यूनिख के रॉबर्ट लेवानदोवस्की से की है और उन्होंने जोर देकर कहा कि लेवानदोवस्की दिग्गज स्ट्राइकर मेसी के स्तर के नहीं हैं। उन्होंने कहा कि लेवानदोवस्की एक असाधारण और खतरनाक स्कोरर हैं। वह महान खिला़़डी हैं लेकिन मुझे लगता है कि वह मेसी के स्तर के नहीं हैं, क्योंकि ऐसा लगता है कि मेसी दूसरे ग्रह से हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.