Move to Jagran APP

एशियन चैंपियंस लीग के सिंगल लेग की मेजबानी करेगा कतर

एएफसी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल दोहा में 19 दिसंबर को एशियन चैंपियंस लीग के सिंगल लेग फाइनल की मेजबानी कतर करेगा। दुनिया भर में अन्य दूसरे खेलों की तरह ही महामारी की वजह से मार्च में एशियन चैंपियंस लीग को स्थगित कर दिया गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 09:39 PM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:39 PM (IST)
एशियन चैंपियंस लीग के सिंगल लेग की मेजबानी करेगा कतर
एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) का लोगो (एपी फोटो)

कतर, रायटर। एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने कहा कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल दोहा में 19 दिसंबर को एशियन चैंपियंस लीग के सिंगल लेग फाइनल की मेजबानी कतर करेगा।

loksabha election banner

दुनिया भर में अन्य दूसरे खेलों की तरह ही महामारी की वजह से मार्च में एशियन चैंपियंस लीग को स्थगित कर दिया गया था। जब खेल पिछले महीने फिर से शुरू हुआ तो महाद्वीप के शीर्ष क्लब टूर्नामेंट में पश्चिम क्षेत्र के मैचों को कतर में स्थानांतरित कर दिया गया और एएफसी ने पूर्वी क्षेत्र के सभी बाकी मैचों को मलेशिया से कतर में स्थानांतरित कर दिया। पूर्वी क्षेत्र के मैच 18 नवंबर से 13 दिसंबर के बीच होंगे। इसलिए इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि दोहा को मेजबानी के अधिकार भी प्रदान किए गए। 

फ्रांस के क्लब मोंटपिलर में कोविड-19 के 12 पॉजिटिव मामले

मोंटपिलर (फ्रांस), एपी। फ्रांस सॉकर क्लब मोंटपिलर ने शुक्रवार को उसके खिलाडि़यों और स्टाफ में से कोविड-19 के लिए 12 पॉजिटिव परीक्षण की सूचना दी। मोंटपिलर ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से आठ खिलाड़ी और चार स्टाफ सदस्यों को नियमों के तरह क्वारंटाइन किया गया है। क्लब ने रविवार को मोनाको के खिलाफ होने वाले अपने मैच को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की। मोंटपिलर लीग-1 की 20 टीमों में पांचवें स्थान पर है और गोल अंतर के हिसाब से मोनाको से एक स्थान आगे है। क्लब ने कहा कि टीम का पहला परीक्षण गुरुवार को किया गया था, जबकि उसके बाद शुक्रवार को सुबह परीक्षण किए गए।

चीन ने अंडर-23 एशिया कप-2022 की मेजबानी से नाम वापस लिया : एएफसी

कुआलालंपुर, आइएएनएस। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने कहा है कि चीन ने अंडर-23 एशिया कप-2022 से नाम वापस ले लिया है। एएफसी ने कहा कि चीन फुटबाल संघ का एएफसी अंडर-23 एशिया कप-2022 से नाम वापस लेने के फैसले का कारण कार्यक्रम संबंधी विवाद, अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों से पहले स्टेडियमों का काम पूरा न होना और कोविड-19 के कारण पैदा हुई परेशानियां हैं।

बयान में कहा गया है, 'एएफसी अब दो आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगी जिसमें से एक 2022 एशिया कप की है तो वहीं दूसरी 2024 एएफसी अंडर-23 एशिया कप के लिए। वहीं, एएफसी ने बताया है कि उसने फुटसल चैंपियनशिप कुवैत-2020 को अब 2021 तक स्थगित करने का फैसला किया है। एएफसी ने कहा, 'यह फैसला कुवैत में बढ़ते कोविड-19 के मामलों को देखते हुए सभी टीमों, हितधारकों की सुरक्षा और स्वास्थ को ध्यान में रखकर लिया गया है।' बयान में कहा गया कि टूर्नामेंट की अगली तारीखें और बाकी मुद्दों पर जानकारी आने वाले समय में साझा कर दी जाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.