Move to Jagran APP

नेमार ने पीएसजी को बनाया चैंपियन, मार्सिले को हराकर जीती चैंपियंस ट्रॉफी

पीएसजी के सुपरस्टार स्ट्राइकर नेमार ने अपनी टीम को चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया। पीएसजी ने फाइनल में मार्सिले को 2-1 से शिकस्त दी जिसमें नेमार ने पेनाल्टी पर निर्णायक गोल किया। पीएसजी के मैनेजर के रूप में मौरिसियो पोशेटिनो की भी यह पहली ट्रॉफी है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 08:16 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 08:16 PM (IST)
नेमार ने पीएसजी को बनाया चैंपियन, मार्सिले को हराकर जीती चैंपियंस ट्रॉफी
पीेएसजी के स्टार फुटबॉलर नेमार (एपी फोटो)

लेंस (फ्रांस), एपी। विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर और पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के सुपरस्टार स्ट्राइकर नेमार ने अपनी टीम को चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बना दिया। पीएसजी ने फाइनल में मार्सिले को 2-1 से शिकस्त दी जिसमें नेमार ने पेनाल्टी पर निर्णायक गोल किया। पीएसजी के मैनेजर के रूप में मौरिसियो पोशेटिनो की भी यह पहली ट्रॉफी है।

prime article banner

स्थानापन्न खिलाड़ी नेमार एड़ी की चोट के कारण पिछले पांच मैचों में नहीं खेले थे और मार्सिले के खिलाफ भी वह दूसरे हाफ में खेलने उतरे। उन्हें एंजेल डि मारिया की जगह मैदान पर भेजा गया। पीएसजी के माउरो इकार्डी ने 39वें मिनट में टीम का मैच में खाता खोला। पहले हाफ तक पीएसजी 1-0 से आगे रहा।

दूसरे हाफ में पीएसजी को 85वें मिनट में पेनाल्टी मिली और नेमार ने इसे गोल में बदलने में देर नहीं की। हालांकि इसके चार मिनट बाद ही दिमित्री पायेट ने बॉक्स के अंदर से गोल करके मार्सिले की मैच में वापसी करा दी। लेकिन टीम की जीत के लिए यह काफी नहीं था।

ब्रिटिश सरकार ने खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा

लंदन। फुटबॉल खिलाडि़यों के मैदान पर जश्न मनाते हुए गले लगने और चुंबन देने से परेशान ब्रिटिश सरकार ने कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए खिलाडि़यों को इससे गुरेज रखने के लिए कहा है।

प्रीमियर लीग टीमों में कोरोना संक्रमण के कारण कई मैच स्थगित करने पड़े हैं। इसी मद्देनजर खेल मंत्री नाइजेल हडलस्टोन ने ट्वीट किया, 'देश में सभी को अपने तौर तरीकों में बदलाव लाना होगा। फुटबॉलर भी अपवाद नहीं है। कोरोना प्रोटोकॉल फुटबॉल पर भी लागू होता है।' हडलस्टोन ने इस ट्वीट के साथ वह खबर भी लिंक की है जिसमें लीग ने क्लबों को पत्र लिखकर खिलाडि़यों को हाथ मिलाने, हाई फाई और गले लगने से बचने के लिए कहा था। शेफील्ड युनाइटेड और मैनचेस्टर युनाइटेड में खिलाडि़यों ने यह चेतावनी नहीं मानी और गोल करने पर पुराने अंदाज में ही जश्न मनाते पाए गए।

जर्मन कप से बाहर बायर्न म्यूनिख

कील (जर्मनी)। बायर्न म्यूनिख 20 साल में पहली बार जर्मन कप के दूसरे दौर से पहली बार बाहर हो गया जब उसे दूसरे डिविजन की टीम हॉल्स्टीन कील ने पेनाल्टी शूटआउट में 6-5 से हरा दिया। एक समय 2-1 से आगे चल रही बायर्न म्यूनिख की टीम मैच जीतने की ओर अग्रसर थी लेकिन हॉल्स्टीन के हॉक वाहल ने इंजुरी टाइम (90+5वें मिनट) में गोल करके मैच को पेनाल्टी शूटआउट में भेज दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.