Move to Jagran APP

लियोन मेसी और नेमार के बिना पीएसजी ने लगाई जीत की हैट्रिक

फ्रांस की फुटबाल लीग-1 में (पीएसजी) ने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। कमाल की बात यह है कि टीम अपने दो स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी और नेमार के बिना खेलने उतरी थी। पीएसजी ने लीग-1 के तीसरे मैच में ब्रेस्ट को 4-2 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 21 Aug 2021 11:07 PM (IST)Updated: Sat, 21 Aug 2021 11:07 PM (IST)
लियोन मेसी और नेमार के बिना पीएसजी ने लगाई जीत की हैट्रिक
लियोन मेसी और नेमार के बिना पीएसजी ने लगाई जीत की हैट्रिक- फोटो ट्विटर पेज

फ्रांस, एपी। फ्रांस, एपी। कायलियन एमबापे और अंतिम समय में एंजेल डि मारिया के दमदार गोल की मदद से फ्रांस की फुटबाल लीग-1 में पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने जीत की हैट्रिक पूरी कर ली। कमाल की बात यह है कि टीम अपने दो स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी और नेमार के बिना खेलने उतरी थी। पीएसजी ने लीग-1 के तीसरे मैच में ब्रेस्ट को 4-2 से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की और अब वह अंक तालिका में नौ अंक लेकर शीर्ष पर आ गया।

loksabha election banner

मैदान में मौजूद 15000 प्रशंसकों को पीएसजी के लिए मैच खेलते हुए मेसी के पहली झलक की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 10 अगस्त को पीएसजी की टीम में शामिल हुए मेसी अभी तक मैच फिटनेस हासिल नहीं कर सके हैं इसलिए वह बाहर चल रहे हैं। जबकि उनके खास दोस्त नेमार भी इसी कारण टीम में नजर नहीं आ रहे हैं। हालांकि मैच के बाद पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटीनो ने कहा कि अगर सब कुछ सही रहता है तो वह अगले सप्ताह पीएसजी के लिए पदार्पण करते नजर आ सकते हैं।

पीएसजी के खिलाडि़यों ने शुरू से ही ब्रेस्ट पर दबाव बनाना जारी रखा। तभी 23वें मिनट में एंडर हरेरा ने गोल कर पीएसजी के खाता खोल दिया और ब्रेस्ट के डिफेंस खिलाड़ी इसे देखते ही रह गए। इसके बाद एमबापे ने एक बार फिर से जलवा दिखाया और 36वें मिनट में बाक्स से हेडर के जरिये दमदार गोल दागा। इसके कुछ ही मिनट बाद ब्रेस्ट के फ्रैंक होनोराटे ने 42वें मिनट में पीएसजी के डिफेंस में सेंध लगाते हुए आसानी से गोल किया।

पहले हाफ की समाप्ति तक पीएसजी ने 2-1 से बढ़त हासिल कर रखी थी। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच काफी देर तक संघर्ष चला और 73वें मिनट में इद्रिसा गुये ने शानदार गोल दागकर पीएसजी को 3-1 की मजबूत बढ़त दिला दी। ब्रेस्ट ने पलटवार किया और 85वें मिनट में उसके लिए स्टीव मौनी ने गोल दागकर टीम के स्कोर को 2-3 करके हार बचाने का एक मौका दिया। जबकि जीत की चाहत लिए पीएसजी ने अंतिम समय में कहीं मैच ड्रा न हो जाए इसके लिए मैदान पर इस सत्र में पहली बार एंजेल डि मारिया को उतारा और उन्होंने आते ही इंजुरी टाइम में गोल दागते हुए पीएसजी की जीत को 4-2 से निश्चित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.