Move to Jagran APP

पीएसजी की लगातार रिकॉर्ड 12वीं जीत, लीग-1 में लिले को 2-1 से दी शिकस्त

पीएसजी ने लीग-1 के मुकाबले में लिले को 2-1 से हराकर लगातार 12वीं जीत दर्ज की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 07:32 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 07:38 PM (IST)
पीएसजी की लगातार रिकॉर्ड 12वीं जीत, लीग-1 में लिले को 2-1 से दी शिकस्त
पीएसजी की लगातार रिकॉर्ड 12वीं जीत, लीग-1 में लिले को 2-1 से दी शिकस्त

पेरिस, रायटर। फ्रेंच चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने फ्रांसीसी फुटबॉल प्रतियोगिता लीग-1 के मुकाबले में लिले को 2-1 से हराकर लगातार 12वीं जीत दर्ज की और यूरोप के शीर्ष पांच लीग में सबसे अच्छी शुरुआत का रिकॉर्ड बनाया। पीएसजी के लिए फ्रांस के स्ट्राइकर कायलियन एमबापे और ब्राजील के स्टार नेमार ने गोल किए। पीएसजी ने इस जीत के साथ 1960-61 में टॉटनहम द्वारा लगातार 11 मैच जीतने के रिकॉर्ड को धवस्त किया। पीएसजी की टीम अंक तालिका में 36 अंकों के साथ सबसे आगे है और दूसरे स्थान पर काबिज लिले से वह 11 अंक की बढ़त पर है।

loksabha election banner

पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद एमबापे ने एक बार पीएसजी के लिए एक बेहतरीन गोल किया। 70वें मिनट में उनके द्वारा 20 मीटर की दूरी से लगाई गई एक तेज किक को लिले के गोलकीपर माइक मैग्नन के पास रोकने का कोई मौका नहीं था। एमबापे का यह इस सत्र का 11वां गोल था। इसके बाद 84वें मिनट में नेमार ने एक जबरदस्त फील्ड गोल के जरिये पीएसजी को 2-0 से आगे कर दिया। वहीं इंजुरी टाइम में निकोलस पेपे ने पेनाल्टी के जरिये लिले के लिए इकलौता गोल किया। पीएसजी के डिफेंडर द्वारा हैंडबॉल होने के बाद लिले को यह पेनाल्टी दी गई थी।

मुकाबले की शुरुआत में ही पीएसजी को गोल करने के कुछ अच्छे मौके मिले। 10वें मिनट में एमबापे स्कोर करते-करते रह गए तो एंजेल डि मारिया के एक अच्छे प्रयास को मैग्नन ने बेकार कर दिया। थॉमस म्यूनियर भी एक मौके पर गेंद को गोल पोस्ट के ऊपर से मार बैठे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.