Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग : पीएसजी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को उसके घर में 2-0 से हराया

पीएसजी ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के पहले मुकाबले में इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड को उसके घर में 2-0 से हराकर चौंका दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 08:51 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 08:51 PM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग : पीएसजी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को उसके घर में 2-0 से हराया
यूएफा चैंपियंस लीग : पीएसजी ने मैनचेस्टर युनाइटेड को उसके घर में 2-0 से हराया

मैनचेस्टर, एएफपी। चोट से परेशान चल रहे फ्रेंच फुटबॉल क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने यूएफा चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के पहले मुकाबले में इंग्लिश क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड को उसके घर में 2-0 से हराकर चौंका दिया। इस हार से स्पष्ट हो गया कि अंतरिम मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की टीम युनाइटेड में अभी भी काफी सुधार की गुंजाइश है।

loksabha election banner

ओल्ड ट्रैफर्ड में प्रेस्नेल किम्पेंबे (53वें मिनट) और कायलियन एमबापे (60वें मिनट) ने सात मिनट के अंदर दो गोल करके पीएसजी को जीत दिलाई। पहले यूरोपीय खिताब की तलाश में खेल रही पीएसजी की टीम ने विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर नेमार और एडिंसन कवानी जैसे स्टार खिलाडि़यों की अनुपस्थिति में जीत दर्ज की जो चोटिल होकर टीम से बाहर हैं। उधर पिछले साल दिसंबर में जोस मौरिन्हो को हटाकर अंतरिम मैनेजर बनाए जाने के बाद सोल्सकजेर की मौजूदगी में युनाइटेड को पहली शिकस्त झेलनी पड़ी। इससे पहले सोल्सकजेर के मार्गदर्शन में युनाइटेड ने खेले अपने 11 मुकाबलों में से 10 जीते थे और एक ड्रॉ रहा था। इस मुकाबले के जरिये सोल्सकजेर की टीम की असल परीक्षा भी हुई। ऐसे में अब पीएसजी के खिलाफ युनाइटेड को छह मार्च को होने वाले दूसरे दौर के मुकाबले में जीत हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही युनाइटेड को दोहरा झटका उस समय लगा जब निर्धारित समय से एक मिनट पहले उसके स्टार मिडफील्डर पॉल पोग्बा को रेड कार्ड दिखाकर वापस भेजा गया।

मारिया का जवाब : ओल्ड ट्रैफर्ड में उतरने के साथ ही युनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी और पीएसजी के मौजूदा स्टार एंजेल डि मारिया को घरेलू दर्शकों ने चिढ़ाना शुरू कर दिया और उन पर बोतल भी फेंकी लेकिन अर्जेटीना के इस खिलाड़ी ने पीएसजी की ओर से हुए दोनों गोल के मौके को तैयार करके अपने विरोधियों को स्तब्ध कर दिया। गोल होने के बाद मारिया ने भी दर्शकों को अपने अंदाज में जबाव दिया। मारिया के प्रदर्शन से खुश पीएसजी के मैनेजर थॉमस टुकेल ने कहा कि मुझे लगता है कि यह लड़का बहुत प्रतिस्पर्धी है। मुझे सभी दक्षिण अमेरिकी खिलाड़ी पसंद हैं। मारिया ने 2014-15 में इंग्लिश प्रीमियर लीग में युनाइडेट की ओर से खेले अपने 27 मुकाबलों में केवल तीन गोल कर पाए थे लेकिन इसके बाद वह पीएसजी से जुड़ गए थे।

नंबर गेम

-11 मुकाबलों में अजेय रहने के बाद अंतरिम मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर के मार्गदर्शन में पहली बार युनाइटेड को शिकस्त का सामना करना पड़ा। इससे पहले युनाइटेड ने 10 मैच जीते थे और एक ड्रॉ रहा था

-06 मार्च को पीएसजी और युनाइटेड के बीच चैंपियंस लीग के अंतिम-16 का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा

रोमा ने पोर्तो को हराया

रोम। युवा सनसनी निकोलो जानिएलो के दो गोल के दम पर रोमा ने चैंपियंस लीग के अंतिम-16 के पहले दौर में पोर्तो को 2-1 से हराया। इस मुकाबले में 19 वर्षीय जानिएलो ने खेल के 70वें मिनट में पहला गोल किया और फिर छह मिनट बाद उन्होंने गोल करके रोमा को 2-0 से आगे कर दिया। हालांकि इसके तीन मिनट बाद एड्रियन लोपेज ने गोल करके पोर्तो की वापसी कराई लेकिन अंत में जीत रोमा के नाम रही। दोनों के बीच दूसरे दौर का मुकाबला छह मार्च को खेला जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.