Move to Jagran APP

यूएफा नेशंस: इटली से ड्रॉ खेल फाइनल्स में पहुंचा पुर्तगाल

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से आराम फरमा रहे रोनाल्डो सैन सिरो स्टेडियम में भी खेलने नहीं उतरे।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 18 Nov 2018 07:05 PM (IST)
यूएफा नेशंस: इटली से ड्रॉ खेल फाइनल्स में पहुंचा पुर्तगाल
यूएफा नेशंस: इटली से ड्रॉ खेल फाइनल्स में पहुंचा पुर्तगाल

मिलान, एपी : अपने स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बगैर खेल रही पुर्तगाल की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम ने यूएफा नेशंस लीग के फाइनल्स में जगह बना ली। पुर्तगाल ने इटली से गोलरहित (0-0) ड्रॉ खेलकर जरूरी एक अंक हासिल किया जो उसे फाइनल्स में पहुंचाने के लिए काफी था। अब पुर्तगाल अगले साल जून में फाइनल्स की मेजबानी करेगा। लीग-ए से चारों ग्रुप की शीर्ष चार टीमें फाइनल्स में पहुंचेंगी।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से आराम फरमा रहे रोनाल्डो सैन सिरो स्टेडियम में भी खेलने नहीं उतरे। उनके बगैर खेलने उतरी पुर्तगाल की टीम ने पिछले दोनों मुकाबले जीते थे। पुर्तगाल ने लीग-ए के ग्रुप-3 में सात अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल करके फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया। इसी ग्रुप में पोलैंड का तीसरे और अंतिम स्थान पर रहना तय है जिसकी वजह से उसे लीग-बी में खेलना पड़ेगा। वहीं ग्रुप में इटली दूसरे स्थान पर है।

अपने फुटबॉल इतिहास के सबसे खराब दिनों के एक साल बाद इटली ने नेशंस लीग में कई सकारात्मक संकेत दिए। सैन सिरो स्टेडियम में एक साल पहले इटली ने स्वीडन के साथ गोलरहित ड्रॉ खेला था जिसकी वजह से वह पिछले छह दशक में पहली बार विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने से चूक गया था। हालांकि तब के ड्रॉ और पुर्तगाल के खिलाफ ड्रॉ मुकाबले में अंतर देखने को मिला।

मिलान में अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही इटली की टीम के पास गोल करने के कई अच्छे मौके थे। इस मुकाबले का लुत्फ उठाने करीब 73 हजार दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे जहां उनकी टीम ने लंबे समय बाद अच्छे पास के साथ बेहतरीन खेल दिखाया।

खेदिरा को घुटने में लगी चोट

जुवेंटस के मिडफील्डर सामी खेदिरा को अभ्यास सत्र के दौरान बायें घुटने में चोट लग गई। इसकी जानकारी इटली के सीरी-ए क्लब जुवेंटस ने दी। जुवेंटस के मुताबिक चोट के तुरंत बाद जर्मनी के मिडफील्डर खेदिरा ने थैरेपी शुरू कर दी है और उसकी स्थिति पर हर रोज ध्यान दिया जाएगा। 

जुवेंटस को अपना अगला मुकाबला 24 नवंबर को स्पाल के खिलाफ खेलना है जहां खेदिरा का खेलना मुश्किल लग रहा है। इससे पहले ईमरे कान के रूप में जुवेंटस की टीम पहले ही एक अच्छा मिडफील्डर चोट की वजह से खो चुकी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.