Move to Jagran APP

लियोन खिलाफ मैच में नेमार हुए चोटिल, पीएसजी को मिली हारा

थियोगो मेंडेस से हुई टक्कर के कारण नेमार के टखने में चोट लगी। इसके बाद इस ब्राजीलियाई स्टार को स्ट्रेचर पर ले जाया गया। मेंडेस को रेफरी ने लाल कार्ड दिखाया। यूएफा चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 में बार्सिलोना का सामना पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 11:20 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 11:20 PM (IST)
लियोन खिलाफ मैच में नेमार हुए चोटिल, पीएसजी को मिली हारा
पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर नेमार (फोटो फेसबुक पेज)

पेरिस, आइएएनएस। पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) को फ्रांस फुटबॉल लीग में लियोन ने 1-0 से हरा दिया। मैच का इकलौता गोल टिनो काडेवेरे ने 35वें मिनट में किया। पीएसजी की हार के बाद लिली पहले स्थान पर पहुंच गया। लिली की टीम ने बोरडेयुक्स को 2-1 से हराया। लियोन की टीम दूसरे स्थान पर हैं और पीएसजी तीसरे नंबर पर है।

loksabha election banner

मार्सिले चौथे स्थान पर है।मेजबान टीम पीएसजी के लिए हार के अलावा एक और बुरी खबर यह रही कि उसके स्टार खिलाड़ी नेमार चोटिल हो गए हैं। थियोगो मेंडेस से हुई टक्कर के कारण नेमार के टखने में चोट लगी। इसके बाद इस ब्राजीलियाई स्टार को स्ट्रेचर पर ले जाया गया। मेंडेस को रेफरी ने लाल कार्ड दिखाया। मैच के बाद पीएसजी के कोच थॉमस टुचेल ने कहा, 'नेमार के बारे में कोई खबर नहीं है। वह फिजियो और डॉक्टरों के साथ हैं और हमें इंतजार करना होगा।'

चैंपियंस लीग राउंड ऑफ 16 में बार्सिलोना का सामना पीएसजी से

यूएफा चैंपियंस लीग के राउंड ऑफ 16 में बार्सिलोना का सामना पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा, जो एक तरह से चार सत्र पहले इन्हीं दोनों टीमों के बीच इसी चरण में हुए यादगार मुकाबले का रीमैक होगा। 2017 में पीएसजी ने पहले चरण में हासिल की 4-0 की बढ़त को बेकार कर दिया था, क्योंकि दूसरे चरण के कैंप नाउ में खेले गए मुकाबले में बार्सिलोना ने उसे 6-1 से हराकर कुल बढ़त हासिल कर ली थी।

इनमें से बार्सिलोना की ओर से अंतिम तीन गोल तो 88वें मिनट के बाद हुए थे। हालांकि, नेमार उसके बाद स्पेन में लियोन मेसी का साथ छोड़ चुके हैं और पीएसजी में चले गए, जिसमें तब कायलिन एमबापे नहीं थे। इस बार बार्सिलोना पहले चरण की मेजबानी करेगा। गत चैंपियन बायर्न म्यूनिख को दो दशक के अंतराल के बाद नॉकआउट चरण में लौटने वाली लाजियो टीम के साथ रखा गया था।

अटलांटा 13 बार के चैंपियन रीयल मैड्रिड की मेजबानी करेगा और लीवरपूल लिप्जिग के खिलाफ उसके मैदान पर खेलेगा। जुवेंटस की ओर से खेलने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले चरण में अपने मूल लौटेंगे, क्योंकि उनकी टीम का सामना वहां पोर्तो से होगा। राउंड ऑफ 16 के पहले चरण 17, 18, 24 और 25 फरवरी को खेले जाएंगे, जबकि दूसरे चरण के मुकाबले 10, 11, 17 और 18 मार्च को होंगे। राउंड ऑफ 16 में जीतने वाली टीमें चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.