Move to Jagran APP

विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में क्लासेन के गोल से नीदरलैंड्स ने दर्ज की जीत, लातविया को 1-0 से हराया

World Cup qualifying match नीदरलैंड्स को यह जीत भले ही संघर्षपूर्ण तरीके से मिली हो लेकिन टीम 2022 कतर विश्व कप खेलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। नीदरलैंड्स 2018 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 09 Oct 2021 09:03 PM (IST)Updated: Sat, 09 Oct 2021 09:03 PM (IST)
विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में क्लासेन के गोल से नीदरलैंड्स ने दर्ज की जीत, लातविया को 1-0 से हराया
क्लासेन के गोल से नीदरलैंड्स ने दर्ज की जीत (फोटो- एएनआई)

लंदन, एपी। डेवी क्लासेन के एकमात्र गोल की मदद से नीदरलैंड्स ने विश्व कप फुटबाल क्वालीफाइंग मैच में लातविया को 1-0 से हरा दिया। वहीं, जर्मनी भी रोमानिया को 2-1 से हराने में सफल हुआ।

loksabha election banner

नीदरलैंड्स को यह जीत भले ही संघर्षपूर्ण तरीके से मिली हो लेकिन टीम 2022 कतर विश्व कप खेलने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। नीदरलैंड्स 2018 विश्व कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था। विश्व की 11वें नंबर की टीम नीदरलैंड्स ने पिछले महीने तुर्की को 6-1 से शिकस्त दी थी लेकिन इस मैच में यह टीम किसी भी समय रंग में नहीं दिखी। इसके बावजूद वह यूरोपीय क्वालीफाइंग के ग्रुप-जी में दूसरे स्थान पर काबिज नार्वे पर दो अंक की बढ़त बनाने में सफल रहा और शीर्ष स्थान पर पहुंच गया। वहीं, नार्वे ने चोटिल स्ट्राइकर इर्लिग हालैंड की अनुपस्थिति में तुर्की से मैच 1-1 से ड्रा खेला। इस ग्रुप के एक अन्य मैच में मोंटेग्रो ने जिब्राल्टर को 3-0 से पराजित किया।

जर्मनी को भी मिली मुश्किल जीत : विश्व की 14वें नंबर की टीम जर्मनी ने शुरू में पिछड़ने के बाद वापसी करके जीत हासिल की। जर्मनी ने अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की है। रोमानिया को इयानिस हागी ने नौवें मिनट में शुरुआती बढ़त दिला दी थी। लेकिन सर्ज नाब्री ने 52वें मिनट में गोल करके जर्मनी की मैच में बराबरी करा दी। फिर 81वें मिनट में थामस मुलर ने विजयी गोल किया। इस जीत के बाद भी जर्मनी शीर्ष पर बना हुआ है और उसके 18 अंक हैं। इस ग्रुप में नार्थ मेसोडोनिया ने लिचेन्सटीन को 4-0 से हराकर दूसरा स्थान हासिल कर लिया। आर्मेनिया और आइसलैंड का मैच 1-1 से ड्रा पर छूटा।

क्रोएशिया और स्पेन में होड़ : ग्रुप-एच में पिछले साल के उप विजेता क्रोएशिया और रूस के बीच शीर्ष पर पहुंचने की होड़ लगी है। क्रोएशिया ने जहां ग्रुप में आखिरी स्थान के साइप्रस को हराया। वहीं, रूस ने स्लोवाकिया पर 1-0 से जीत दर्ज की। स्लावेनिया एक अन्य मैच में माल्टा को 4-0 से हराकर ग्रुप में तीसरे स्थान पर पहुंच गया। जीत के बाद क्रोएशिया बेहतर गोल अंतर से शीर्ष पर है जबकि रूस दूसरे स्थान पर है। केवल ग्रुप विजेता ही विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करेगा जबकि दूसरे स्थान की टीम को प्लेआफ में खेलना होगा। ग्रुप-ई में चेक गणराज्य और वेल्स का मैच 2-2 से बराबर रहा। इस ग्रुप में बेल्जियम शीर्ष पर बना हुआ है। ग्रुप के एक अन्य मैच में एस्तोनिया ने बेलारूस को 2-0 से हराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.