Move to Jagran APP

Nations League: बेल्जियम ने पोलैंड को करारी शिकस्त, 6-1 से जीता मुकाबला

पहला गोल करने के बाद भी पोलैंड की टीम को यहां बड़ी हार मिली। बेल्जियम ने बुधवार को पोलैंड के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए नेशन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में 6-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 09 Jun 2022 08:30 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jun 2022 08:30 PM (IST)
Nations League: बेल्जियम ने पोलैंड को करारी शिकस्त, 6-1 से जीता मुकाबला
Nations League football Belgium beat Poland फोटो ट्विटर पेज

ब्रसेल्स, एपी। नेशन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में बेल्जियम की टीम ने बेहद दमदार जीत हासिल की। कमाल की बात यह है कि पहला गोल करने के बाद भी पोलैंड की टीम को यहां बड़ी हार मिली। बेल्जियम ने बुधवार को पोलैंड के खिलाफ एक गोल से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए नेशन्स लीग फुटबाल टूर्नामेंट में 6-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की। पोलैंड की टीम को खेल के पहले 30 मिनट में ही पहला गोल मिल गया था लेकिन वह इसके बाद मैच पर पकड़ नहीं बना पाई। 

loksabha election banner

दिग्गज खिलाड़ी रोबर्ट लेवानदोवस्की ने 28वें मिनट में पोलैंड के लिए अपना 76वां गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाई। बेल्जियम ने इसके बाद लिएंड्रो ट्रोसार्ड (73वें और 80वें मिनट) के दो गोल और एक्सेल विटसेल (42वें मिनट), केविन डि ब्रूने (59वें मिनट), लिएंडर डेनडोनकर (83वें मिनट) तथा लोइस ओपेंडा (इंजुरी समय) में किए गए एक-एक गोल की बदौलत आसान जीत दर्ज की।

ग्रुप-डी के ही एक अन्य मैच में नीदरलैंड्स ने इंजरी समय के चौथे मिनट में वोट वेगहोर्स्ट के हैडर से दागे गोल से वेल्स को 2-1 से हराया और टीम शीर्ष पर बनी हुई है। ट्युन कोपमेनर्स ने 50वें मिनट में नीदरलैंड्स को बढ़त दिलाई थी लेकिन पिछले सप्ताहांत 64 साल बाद विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने वाले वेल्स ने इंजरी समय के दूसरे मिनट में बराबरी हासिल कर ली।

हालांकि, नीदरलैंड्स के लिए वोउट वेघो‌र्स्ट ने भी इंजुरी समय में गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित की। ग्रुप-बी में यूक्रेन ने आयरलैंड को 1-0 से हराया, जबकि स्काटलैंड ने अर्मेनिया को 2-0 से शिकस्त दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.