Move to Jagran APP

29 से ज्यादा फुटबॉलरों को कोरोना वायरस ने किया बीमार, चीनी मीडिया ने छुपाया नाम

coronavirus ने 29 से ज्यादा खिलाड़ियों को अपनी चपेट में लिया है जो कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 10:11 AM (IST)Updated: Thu, 19 Mar 2020 10:11 AM (IST)
29 से ज्यादा फुटबॉलरों को कोरोना वायरस ने किया बीमार, चीनी मीडिया ने छुपाया नाम
29 से ज्यादा फुटबॉलरों को कोरोना वायरस ने किया बीमार, चीनी मीडिया ने छुपाया नाम

नई दिल्ली, जेएनएन। Coronavirus (COVID 19): चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना का असर धीरे-धीरे फुटबॉलरों पर भी बढ़ता जा रहा और प्रतिदिन इनके कोरोना की चपेट में आने की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। बुधवार तक कोरोना की चपेट में 29 से ज्यादा फुटबॉलर आ चुके हैं। इसके अलावा स्पेन की युवा टीम के कोच फ्रांसिस्को ग्रेसिया की मौत भी कोरोना वायरस की वजह से हुई है। 

loksabha election banner

चीन की फुटबॉल लीग में खेलने वाला ब्राजीली खिलाड़ी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। चीनी फुटबॉल में यह इस तरह का पहला मामला है और इसके कारण चीन के पूरे फुटबॉल सत्र को आगे के लिए टाल दिया जा सकता है। हालांकि, इस खिलाड़ी का नाम को उजागर नहीं किया गया है, लेकिन चीन की मीडिया का कहना है कि मैंजहोउ हक्का क्लब के स्ट्राइकर डोरिल्टन हैं।

वहीं, स्पेनिश टीम अलावेस के 15 लोग कोरोना की चपेट में हैं जिसमें तीन खिलाड़ी, सात सहयोगी स्टाफ के सदस्य और पांच अन्य कर्मचारी हैं। इस बीच, कोरोना को देखते हुए विश्व के सबसे महंगे फुटबॉलर व पीएसजी के लिए खेलने वाले नेमार उनके साथी थियागो सिल्वा स्वदेश ब्राजील लौट गए हैं। पीएसजी क्लब ने इसकी पुष्टि की। इंग्लिश क्लब चेल्सी ने अपने स्टैमफोर्ड ब्रिज होटल को कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए खोला है जहां उनका उपचार होगा।

कोरोना ने इन्हें किया बीमार

चेल्सी के कैलम डडसन-ओडोइ, फिओरेंटीना के पैटिक कुट्रोन, जेर्मेन पेजेला, डुसान वलाहोविक, जर्मनी के क्लब हनोवर जेन्स होर्न, टीमो हुर्बस, जुवेंटस के डेनियल रुगानी (बाद में उनका टेस्ट नकारात्मक निकला), ब्लेस मातउइदी, जर्मनी के क्लब पाडेरबोर्न के लुका किलयन, सैंपडोरिया के ओमार कोले, एलबियन इकडल, मनोलो गबियादिनी, एंटोनिनो ला गुमिना, मोर्टेन थॉरसबी, स्पेनिश क्लब वेलेंसिया के पांच खिलाड़ी, वाटफोर्ड का एक खिलाड़ी, स्पेनिश टीम अलावेस के तीन खिलाड़ी, एवर्टन क्लब का एक खिलाड़ी, आर्थर बोरक, बोर्नमाउथ के चार खिलाड़ी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.