Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: बार्सिलोना की जीत में मेसी ने दागे चार गोल, एइबर को 5-0 से दी शिकस्त

मेसी ने ने अपने पैरों का जादू दिखाते हुए पहले हाफ में अपने तीन जबकि दूसरे हाफ में एक गोल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 08:30 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 08:30 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: बार्सिलोना की जीत में मेसी ने दागे चार गोल, एइबर को 5-0 से दी शिकस्त

बार्सिलोना, रायटर। बार्सिलोना के कप्तान लियोन मेसी ने स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा के मैच में तालिका में 16वें नंबर की टीम एइबर के खिलाफ टीम की 5-0 की जीत में चार गोल दाग दिए। इस सुपरस्टार स्ट्राइकर ने अपने पैरों का जादू दिखाते हुए पहले हाफ में अपने तीन जबकि दूसरे हाफ में एक गोल किया।

loksabha election banner

इस जीत के बाद बार्सिलोना की टीम अंक तालिका में 55 अंकों के साथ शीर्ष पर आ गई है जबकि रीयल मैड्रिड 53 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। मेसी की टीम ने 25 मैच खेले हैं जबकि रीयल मैड्रिड ने उससे एक कम मैच खेला है। हालांकि मैच से पहले बार्सिलोना क्लब के अध्यक्ष जोसेफ मारिया बार्टोमू के खिलाफ स्टेडियम में प्रशंसक चिढ़ा रहे थे और मेसी ने दनादन गोल करके प्रशंसकों को शांत करने की कोशिश की। इस जीत के बाद बार्सिलोना की टीम का हौसला भी बढ़ा होगा क्योंकि टीम को मंगलवार यूएफा चैंपियंस लीग में अतिम-16 के पहले चरण के मैच में नापोली के खिलाफ अपना मुकाबला खेलना है।

मेसी पिछले चार मैचों से क्लब के लिए कोई गोल नहीं कर पाए थे और अब उन्होंने इसकी भरपाई चार गोल करके पूरी कर दी। उन्होंने 14वें मिनट में तीन खिलाडि़यों को छकाकर टीम का मैच में खाता खोला। फिर उन्होंने 37वें मिनट में बॉक्स के अंदर से बायें पैर से गेंद को उसकी सही जगह पहुंचाकर टीम की बढ़त को दोगूना कर दिया। मेसी यहीं नहीं रुके और इसके तीन मिनट बाद ही पेनाल्टी एरिया के पास से गेंद को आसानी से गोल पोस्ट में डालकर टीम की बढ़त 3-0 कर दी। पहले हाफ में बार्सिलोना 3-0 से आगे रहा। दूसरे हाफ के अंतिम पांच मिनट में बार्सिलोना ने दो गोल और दाग दिए। 87वें मिनट में मेसी ने गोलकीपर बॉक्स में ही एइबर के गोलकीपर को छकाते हुए आसानी से अपना चौथा गोल कर दिया। इस बीच, 89वें मिनट में ऑर्थर मेलो ने टीम की बढ़त को 5-0 करने में कोई गलती नहीं की।

रोनाल्डो ने किया रिकॉर्ड गोल

नई दिल्ली, जेएनएन। जुवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने शनिवार को सीरी-ए लीग के मैच में स्पैल के खिलाफ टीम की 2-1 की जीत में रिकॉर्ड गोल किया। रोनाल्डो ने 39वें जबकि आरोन रैमसे ने 60वें मिनट में गोल किया जबकि हारी हुई टीम के लिए एकमात्र गोल एंड्रिया पेटांया 69वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल कर पाए। रोनाल्डो ने लगातार 11वें मैच में गोल करके सीरी-ए में रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने सैंपोडिया के स्ट्राइकर फैबियो क्वागलियारेला और फिओरेंटिना के ग्रेबियल बतिस्तुता के रिकॉर्ड की बराबरी की जिन्होंने 11 मैचों में लगातार गोल किए थे। फैबियो ने पिछले सत्र में जबकि ग्रेबियल ने 1994 में यह रिकॉर्ड बनाया था।

पूर्व भारतीय फुटबॉलर अशोक चटर्जी का निधन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भारत के पूर्व फुटबॉलर अशोक चटर्जी का शनिवार को निधन हो गया। वह 1965 और 1966 में मर्डेका कप में देश की कांस्य पदक विजेता टीम के सदस्य थे। वह 78 वर्ष के थे, उनके परिवार में पत्नी हैं और उनका एक बेटा संदीप है जो संगीतकार है। चटर्जी भारत की सीनियर टीम के लिए 30 मैच खेले। उन्होंने अपना पदार्पण 1965 में मर्डेका कप में जापान के खिलाफ मुकाबले में किया था जिसमें वह दूसरे हाफ में पीके बनर्जी के लिए स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर उतरे थे। उन्होंने भारत के लिए 10 गोल किए जिसमें 1966 मर्डेका कप में ग्रुप लीग चरण में जापान के खिलाफ 3-0 क जीत के दौरान दो गोल शामिल थे।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआइएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, 'चटर्जी के निधन की खबर सुनकर काफी दुख हुआ। उनके भारतीय फुटबॉल में योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।' चटर्जी ने बैंकांक में 1966 एशियन गेम्स और 1967 में एशिया कप क्वालीफायर में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। वह 1965 से 1968 तक मर्डेका कप टीम का हिस्सा रहे थे। वह 1961 से 1968 तक और 1972 में मोहन बगान क्लब से जुड़े रहे जिसके लिए उन्होंने 85 गोल किए। उन्हें पिछले साल क्लब ने लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा था। उन्होंने 1969 से 1971 तक ईस्ट बंगाल का और संतोष ट्रॉफी में बंगाल का प्रतिनिधित्व किया था।

प्रशंसक ने लिवरपूल की हार के लिए क्लोप को लिखा पत्र

लंदन, आइएएनएस। इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के 10 साल के प्रशंसक ने लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप से आग्रह किया है कि वह अपने अगले मैच में हार जाएं। क्लोप ने इस बच्चे के पत्र का जवाब भी दिया है लेकिन उसकी विनती मानने से इन्कार कर दिया। डाराघ कुर्ले नाम के महज 10 साल के प्रशंसक ने 52 साल के क्लोप को लिखा है कि वह कुछ मैच हार जाएं ताकि इस सत्र प्रीमियर लीग का खिताब नहीं जीत सकें। कुर्ले ने लिखा, अगर आप नौ मैच और जीत जाते हैं तो आप इंग्लिश फुटबॉल में सबसे च्यादा मैचों तक अजेय रहने वाले क्लब बन जाएंगे।

युनाइटेड के प्रशंसक होने के नाते मेरे लिए यह बेहद बुरी दुखद बात होगी। इसलिए लिवरपूल जब अगली बार खेले तो आप हार जाएं। आप दूसरी टीम को गोल करने दें। मुझे उम्मीद है कि मैंने आपको लीग न जीतने के और अन्य कोई मैच न जीतने के लिए मना लिया होगा।' क्लोप ने इस बच्चे के पत्र के जबाव में लिखा, 'दुर्भाग्यवश, इस बार मैं आपकी अपील को मान नहीं सकता।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.