Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: ला लीगा में मेसी फिर गोल करने में नाकाम, बार्सिलोना ने खेला ड्रॉ

मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में लगातार पांचवें मैच में गोल करने में नाकाम रहे जिससे बार्सिलोना को 10 खिलाडि़यों से खेल रहे अलावेस के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। अलावेस ने 31वें मिनट में लुइस रियोजा के गोल से बढ़त बनाई थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 08:17 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 08:17 PM (IST)
फुटबॉल डायरी: ला लीगा में मेसी फिर गोल करने में नाकाम, बार्सिलोना ने खेला ड्रॉ
बार्सिलोना के फुटबॉलर लियोन मेसी (फाइल फोटो)

बार्सिलोना, एपी। दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में लगातार पांचवें मैच में गोल करने में नाकाम रहे, जिससे बार्सिलोना को 10 खिलाडि़यों से खेल रहे अलावेस के खिलाफ मैच 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। अलावेस ने 31वें मिनट में लुइस रियोजा के गोल से बढ़त बनाई थी, लेकिन 62वें मिनट में जोटा को लाल कार्ड मिल गया, जिससे टीम को शेष मैच 10 खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा।

loksabha election banner

इसके बाद एंटोनी ग्रीजमैन ने बार्सिलोना की तरफ से बराबरी का गोल किया। मेसी इस सत्र में लीग में अब तक केवल एक गोल कर पाए हैं। यह गोल भी उन्होंने पहले मैच में पेनाल्टी पर किया था। इसके साथ ही मेसी लगातार पांचवें स्पेनिश लीग मैच में गोल करने में असफल हुए हैं। मेसी के साथ टीम के अन्य महत्वपूर्ण खिलाड़ी अलावेस के खिलाफ गोल करने के लिए संघर्ष करते दिखाई दिए और विपक्षी टीम के डिफेंस को भेदना उनके लिए आसान नहीं रहा।

इस बीच, जोआओ फेलिक्स के दो गोल (43वें मिनट-पेनाल्टी, 69वें मिनट) की मदद से एटलेटिको मैड्रिड ने ओसासुना को 3-1 से मात दी। पुर्तगाल के 20 वर्षीय फॉरवर्ड फेलिक्स का यह इस सत्र में आठ मैचों में पांचवां गोल है। वह एटलेटिको के लिए 36 मैचों में नौ गोल दाग चुके हैं। फेलिक्स के ऊपर टीम के लिए गोल करने की जिम्मेदारी थी क्योंकि चोटिल डिएगो कोस्टा इस मैच में नहीं खेल रहे थे, जबकि अनुभवी लुइस सुआरेज को आराम दिया गया था।

लिवरपूल और चेल्सी जीते

लंदन, एपी। खिताब की प्रबल दावेदारों शामिल चेल्सी और लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में अपने-अपने मैच जीते। गत विजेता लिवरपूल ने वेस्ट हैम को 2-1 से हराया। उसकी तरफ से स्थानापन्न खिलाड़ी डिएगो जोटा ने 85वें मिनट में निर्णायक गोल किया। लिवरपूल ने इस तरह से घरेलू मैदान एनफील्ड में अपने अजेय अभियान को 63 मैचों तक पहुंचा दिया। वेस्ट हैम ने पाब्लो फोर्नाल्स के 10वें मिनट में किए गोल से शुरुआती बढ़त बनाई लेकिन मुहम्मद सलाह ने 42वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदलकर लिवरपूल पहले हाफ में बराबरी पर ला दिया था। चेल्सी ने बर्नले को 3-0 से मात दी। उसकी तरफ से हाकिम जीक (26वां मिनट), कुर्ट जूमा (63वां मिनट) और टिमो वर्नर (70वां मिनट) ने गोल दागे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.