Move to Jagran APP

फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड ने जीत के साथ किया आगाज

मैनचेस्टर युनाइटेड ने रोमांचक मुकाबले में लीस्टर सिटी को 2-1 हराकर जीत के साथ नए सत्र का आगाज किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 10:34 PM (IST)Updated: Sun, 12 Aug 2018 10:35 AM (IST)
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड ने जीत के साथ किया आगाज
फुटबॉल डायरी: मैनचेस्टर युनाइटेड ने जीत के साथ किया आगाज

मैनचेस्टर, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) के दिग्गज क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने रोमांचक मुकाबले में लीस्टर सिटी को 2-1 हराकर जीत के साथ नए सत्र का आगाज किया। लीस्टर सिटी के खिलाफ युनाइटेड के डिफेंडर लूक शॉ ने अपने सीनियर करियर का पहला गोल दागा। युनाइटेड ने अपने घर में खेलते हुए आक्रामक शुरुआत की जिसका परिणाम टीम को तीसरे मिनट में पेनाल्टी के रूप में मिला। फ्रांस के साथ 2018 फीफा विश्व कप का खिताब जीतने वाले मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने पेनाल्टी को गोल में बदलकर युनाइटेड को शुरुआती बढ़त दिला दी।

loksabha election banner

इसके बाद लीस्टर सिटी ने भी वापसी करने की कोशिशें तेज कर दीं और मेजबान टीम के डिफेंस पर दबाव बनाया। लीस्टर के डिफेंडर बेन चिल्वेल ने बाएं फ्लैंक से लगातार आक्रमण किए। मैच के दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और 83वें मिनट में लूक शॉ ने गोल करके युनाइटेड की बढ़त को दोगुना कर दिया। अंतिम क्षणों में जेमी वार्डी (92वें मिनट) ने एक गोल जरूर किया लेकिन वह अपनी टीम की हार नहीं टाल सके।

जुवेंटस की जर्सी में पहली बार दिखेंगे रोनाल्डो

रोम : हाल ही में रीयल मैड्रिड क्लब को छोड़कर जुवेंटस में शामिल हुए पुर्तगाल के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो सीरी-ए सत्र के शुरू होने से पहले ही मैदान पर दिखेंगे। वह क्लब के परंपरागत सत्र से पहले होने वाले दोस्ताना मुकाबले में खेलेंगे। यह मुकाबला जुवेंटस की पहली इलेवन और बी टीम के बीच होगा।

उरुग्वे के अंतरिम कोच बनने के लिए तैयार कोइटो

मोंटेवीडियो : उरुग्वे के महान कोच ऑस्कर तबरेज के भविष्य को ऊपर गहराई अनिश्चितताओं के बीच फेबियन कोइटो राष्ट्रीय टीम के अंतरिम कोच बनने के लिए तैयार हैं। 71 वर्षीय तबरेज के साथ उरुग्वे फुटबॉल संघ (एयूएफ) चार साल का करार करना चाहती है लेकिन उन्होंने अभी तक इसके लिए अपनी हामी नहीं भरी है। कोइटो उरुग्वे की अंडर-20 टीम के कोच हैं और तबरेज के स्टाफ का अहम हिस्सा है। दो बार के विश्व कप विजेता सात सितंबर को हयूस्टन में मेक्सिको का सामना करेगी। उरुग्वे इसके चार दिन बाद न्यू यॉर्क में इक्वाडोर से भिड़ेगी। तबरेज वर्ष 2006 ये उरुग्वे के कोच हैं और उनके मार्गदर्शन में टीम ने रूस में हुए विश्व कप में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। उरुग्वे को सेमीफाइनल में फ्रांस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली डायनामोज से जुड़े रेने मिहेलिक

दिल्ली : इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के क्लब दिल्ली डायनामोज ने स्लोवेनिया के मिडफील्डर रेने मिहेलिक के साथ एक साल का करार किया है। रेने ने पिछले सीजन चेन्नईयन एफसी की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई थी और क्लब के लिए 14 मैचों में दो गोल दागे और चार असिस्ट किए। दिल्ली डायनामोज के मुख्य कोच जोसेफ गोंबाऊ ने कहा कि हम शुरुआत से ही मिहेलिक पर नजर बनाए हुए थे क्योंकि वह डेड बाल और ओपन प्ले की स्थिति में विपक्षी टीम के लिए बहुत खतरनाक साबित होते हैं। अटैक करते समय उनकी कलात्मकता हमारे लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। वह एक प्रेरित खिलाड़ी हैं जो अपनी पिछली सफलताओं को दोहराना चाहता है। एनके मारिबर क्लब से मिहेलिक 19 वर्ष की उम्र में स्लोवेनिया के लिए अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने। उन्होंने कहा कि मुझ पर भरोसा करने और यह बेहतरीन मौका देने के लिए मैं डायनामोज और कोच गोंबाऊ को धन्यवाद देता हूं। मैं इस टीम के खिलाफ पहले खेल चुका हूं, यह टीम कठोर है इसलिए मैं इसके खिलाडि़यों एवं स्टाफ से जुड़कर खुश हूं। मिहेलिक 2010 में मारिबर से अलग हुए और पुर्तगाल के शीर्ष क्लब नेसिओनल के लिए भी खेला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.