Move to Jagran APP

इंग्लिश प्रीमियर लीग: फुलहम को हराकर शीर्ष चार में पहुंचा मैनचेस्टर युनाइटेड

युनाइटेड ने फुलहम को 3-0 से हराकर आगामी चैंपियंस लीग में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ाए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 10 Feb 2019 12:28 PM (IST)Updated: Sun, 10 Feb 2019 12:28 PM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग: फुलहम को हराकर शीर्ष चार में पहुंचा मैनचेस्टर युनाइटेड
इंग्लिश प्रीमियर लीग: फुलहम को हराकर शीर्ष चार में पहुंचा मैनचेस्टर युनाइटेड

लंदन, रायटर। मैनचेस्टर युनाइटेड ने अपने अंतरिम मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर की देखरेख में 11वें मुकाबले में 10वीं जीत हासिल करते हुए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) की अंक तालिका में शीर्ष चार में जगह बनाई। युनाइटेड ने फुलहम को 3-0 से हराकर आगामी चैंपियंस लीग में जगह बनाने की ओर कदम बढ़ाए।

loksabha election banner

खेल के 14वें मिनट में पॉल पोग्बा ने एक मुश्किल मौके को गोल में तब्दील करके युनाइटेड को शुरुआती बढ़त दिलाई। पोग्बा ने बायें छोर से एंथोनी मार्शल से मिले पास पर एक तेज किक के जरिये गेंद को गोल पोस्ट और गोलकीपर सर्जियो रिको के बीच से गोल दागा। इसके नौ मिनट बाद मार्शल ने बायें छोर से तेज दौड़ लगाकर रिको को छकाते हुए युनाइटेड की बढ़त को दोगुना कर दिया।

बेल्जियम के स्ट्राइकर रोमेलू लुकाकू के लिए पहला हाफ कुछ खास नहीं रहा, लेकिन दूसरे हाफ में उन्होंने युनाइटेड को मिली पेनाल्टी किक में मदद की। लुकाकू ने डी के अंदर अपने साथी खिलाड़ी जुआन माटा को पास दिया जिन्हें फुलहम के मैक्सिमे ली मार्चचांड ने गिरा दिया। इस पेनाल्टी को पोग्बा (65वें मिनट) ने गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

शीर्ष पर पहुंचा लिवरपूल : ईपीएल में शनिवार को एनफील्ड में खेले गए मुकाबले में लिवरपूल ने बॉर्नेमाउथ को 3-0 से हराकर अंक तालिका में फिर से शीर्ष स्थान हासिल किया। खेल के 24वें मिनट में सादियो माने ने हेडर के जरिये गोल करके लिवरपूल को शुरुआती आधे घंटे के अंदर 1-0 से आगे कर दिया। माने के गोल के 10 मिनट बाद इंजरी के बाद लौटे जॉर्जिनियो विजनाल्डुम ने एक बेहतरीन गोल के जरिये अपनी टीम को दोहरी बढ़त दिलाई। पहले हाफ में गोल करने के दो अहम मौके चूकने वाले मुहम्मद सलाह ने हाफ टाइम के तीन मिनट बाद रोबर्टो फर्मिनो द्वारा मिले बैक-हिल पास को गोल पोस्ट में पहुंचाकर लिवरपूल को 3-0 से आगे कर दिया। यह स्कोर अंत तक बरकरार रहा।

ईपीएल में शनिवार को अन्य मुकाबलों में स्थानापन्न आंद्रे ग्रे के इकलौते गोल की मदद से वाटफोर्ड ने एवर्टन को 1-0 से हराया। वहीं, कार्डिफ सिटी ने इंजुरी टाइम में केनेथ जोहोर द्वारा किए गए गोल की मदद से साउथैंप्टन को 2-1 से हरा दिया। इस मुकाबले से पहले हाल ही में विमान दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले कार्डिफ सिटी के स्ट्राइकर एमिलिएनो सेला की याद में एक मिनट का मौन रखा गया। एक अन्य मुकाबले में आर्सेनल ने हडर्सफील्ड को 2-1 से हरा दिया जबकि क्रिस्टल पैलेस और वेस्टहम युनाइटेड के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा।

खिताबी दौड़ में रीयल मैड्रिड की वापसी

मैड्रिड, रायटर : स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में शनिवार को रीयल मैड्रिड ने एटलेटिको मैड्रिड को 3-1 से हराकर खिताबी दौड़ में वापसी की। रीयल के लिए कासेमिरो (16वें मिनट), सर्जियो रामोस (42वें मिनट) और गेरेथ बेल (74वें मिनट) ने गोल करके एटलेटिको को इस सत्र में अपने घरेलू मैदान वांडा मेट्रोपोलीटियानो में पहली हार के लिए मजबूर कर दिया। एटलेटिको के लिए इकलौता गोल एंटोनी ग्रीजमैन ने 25वें मिनट में किया। अंक तालिका में बार्सिलोना 50 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि इस जीत के साथ रीयल 45 अंक लेकर दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। इस हार के बाद एटलेटिको (44 अंक) तीसरे स्थान पर पिछड़ गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.