Move to Jagran APP

यूएफा यूरोपा लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल के युवा सितारों ने बिखेरी चमक

यूएफा यूरोपा लीग में मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल के युवा सितारों ने चमक बिखेरी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 07:13 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 07:13 PM (IST)
यूएफा यूरोपा लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल के युवा सितारों ने बिखेरी चमक
यूएफा यूरोपा लीग: मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल के युवा सितारों ने बिखेरी चमक

पेरिस, एएफपी। यूएफा यूरोपा लीग में मैनचेस्टर युनाइटेड और आर्सेनल के युवा सितारों ने चमक बिखेरी। 18 वर्षीय युवा मैसन ग्रीनवुड ने मिले मौकों को भुनाते हुए दो गोल दागे, जिसकी बदौलत ग्रुप-एल के मुकाबले में इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड ने डच क्लब एजेड अल्कमार को 4-0 से हरा दिया। मैसन अपने खेल के दम पर इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड की जीत के हीरो रहे। 

loksabha election banner

ओल्ड ट्रैफर्ड में अल्कमार के खिलाफ मुकाबले में एश्ले यंग ने खेल के 53वें मिनट में गोल करके युनाइटेड को बढ़त दिलाई। इसके बाद ग्रीनवुड (58वें व 64वें मिनट) ने छह मिनट के अंदर दो गोल करके युनाइटेड को जीत की ओर अग्रसर किया। इसके अलावा जुआन माटा (62वें मिनट) ने भी पेनाल्टी किक के जरिये एक गोल दागा। मुकाबले के बाद युनाइटेड के मैनेजर ओले गनर सोल्सकजेर ने कहा कि मैसन (ग्रीनवुड) एक खास तरह के फिनिशर हैं। वह जगह बनाने और दायें पैर से मौके तैयार करने में माहिर हैं। युनाइटेड अपने ग्रुप में 13 अंक लेकर शीर्ष पर रहते हुए नॉकआउट में पहुंचा।

इससे पहले ग्रुप-एफ में आर्सेनल ने दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए स्टैंडर्ड लीग को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। इस ड्रॉ मुकाबले की बदौलत उसने ग्रुप विजेता के तौर पर अंतिम-32 में प्रवेश किया। आर्सेनल की ओर से एलेक्जेंडर लोकाज्ते और 18 वर्षीय बुकायो साका ने दूसरे हाफ में गोल करके 0-2 से पिछड़ रही अपनी टीम को बराबरी दिलाई। ग्रुप-एफ में इट्रिच्ट फ्रैंकफर्ट को ग्यूमेरेस के खिलाफ 2-3 से शिकस्त झेलनी पड़ी। पुर्तगाली क्लब ग्यूमेरेस ने आखिरी पांच मिनटों में दो गोल करके जीत दर्ज की। उधर, ग्रुप-आइ में वोल्व्स ने सेंट एस्टिन को 1-0 से हराकर नॉकआउट दौर में जगह बनाई। साथ ही ग्रुप-जी में पोर्तो ने फेयेनोर्ड को 3-2 से हरा दिया, जहां मुकाबले के पांचों गोल शुरुआती 33 मिनट के अंदर किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.