Move to Jagran APP

यूएफा चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल में रीयल मैड्रिड से भिड़ेगा लिवरपूल

यूएफा चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में इंग्लिश टीम लिवरपूल का सामना करेगी। रीयल मैड्रिड ने अपना शानदार फॉर्म दिखाते हुए पहले चरण का मुकाबला 3-1 से जीता था। अब टीम को सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:12 AM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:12 AM (IST)
यूएफा चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल में रीयल मैड्रिड से भिड़ेगा लिवरपूल
यूएफा चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल में रीयल मैड्रिड से भिड़ेगा लिवरपूल (एपी फोटो)

मैड्रिड, एपी। स्पेनिश फुटबॉल टीम रीयल मैड्रिड बुधवार देर रात को यूएफा चैंपियंस लीग में क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में इंग्लिश टीम लिवरपूल का सामना करेगी। रीयल मैड्रिड ने अपना शानदार फॉर्म दिखाते हुए पहले चरण का मुकाबला 3-1 से जीता था। अब टीम को सेमीफाइनल का टिकट कटाने के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। इस यूरोपीय खिताब को 13 बार जीतने वाली मैड्रिड की टीम पिछले 13 मैचों (सभी स्पर्धाओं में) से अजेय है। हालांकि मैड्रिड की समस्याएं भी बढ़ती जा रही हैं।

loksabha election banner

रीयल मैड्रिड के नियमित कप्तान सर्जियो रामोस कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। रामोस मांसपेशियों में चोट के कारण पहले ही दूसरे चरण के मैच से बाहर हो गए थे। रामोस के अलावा राफेल वर्ने भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वह भी इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे। वहीं, अन्य क्वार्टर फाइनल के दूसरे चरण में मैनचेस्टर सिटी की भिड़ंत बोरुसिया डॉर्टमंड से होगी। सिटी ने पहले चरण का मैच 2-1 से जीता था।

एफसी गोवा एएफसी चैंपियंस लीग ग्रुप चरण में पदार्पण के लिए तैयार

मडगांव।भारत में बुधवार से पहली बार एएफसी चैंपियंस लीग फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन होगा और महाद्वीप की शीर्ष क्लब फुटबॉल प्रतियोगिता के ग्रुप चरण में देश से एफसी गोवा ही एकमात्र टीम हिस्सा लेगी। एफसी गोवा की टीम बुधवार को कतर के अल-रेयान एससी से जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में भिड़ेगी और मुख्य कोच जुआन फेरांडो को उम्मीद है कि टीम घरेलू हालत में खेलने का फायदा उठा पाएगी। एफसी गोवा ने 2019-20 सत्र में आइएसएल विनर्स लीग शील्ड जीतकर 2021 एएफसी चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण में क्वालीफाई किया। यह पहली बार है जब भारत की कोई टीम प्रतियोगिता के इस चरण में खेल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.