Move to Jagran APP

अतिरिक्त मिनट में खाए गोल से लिवरपूल ड्रॉ पर मजबूर

लिवरपूल और बाइटन के बीच दमदार मैच देखने को मिला जब अतिरिक्त मिनट में मैच का पासा पलट गया। अतिरिक्त मिनट में पेनाल्टी पर खाए गोल की बदौलत लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग में बाइटन एंड अल्बिअन के खिलाफ 1-1 से मैच ड्रॉ खेलने को मजबूर हो गया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 09:40 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 09:40 AM (IST)
अतिरिक्त मिनट में खाए गोल से लिवरपूल ड्रॉ पर मजबूर
लिवरपूल को लगभग हार का सामना करना पड़ा।

ब्रिटन, एपी। अतिरिक्त मिनट में पेनाल्टी पर खाए गोल की बदौलत लिवरपूल इंग्लिश प्रीमियर लीग में बाइटन एंड अल्बिअन के खिलाफ 1-1 से मैच ड्रॉ खेलने को मजबूर हो गया। डिएगो जोटा के पिछले आठ मुकाबलों में आठवें गोल से लगा कि लिवरपूल इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगा, लेकिन 90+3 मिनट में रेफरी ने पेनाल्टी का इशारा किया और फिर पास्कल ग्रॉब ने इस मौके को भुनाते हुए मैच को रोमांचक ढंग से ड्रॉ करा दिया।

loksabha election banner

लिवरपूल के मैनेजर जुर्जेन क्लोप इस फैसले से खुश नजर नहीं आए। क्लोप ने मैच के बाद अधिकारियों से भी बात की। इससे पहले जेम्स मिल्नर के भी चोटिल होने के बाद जोटा ने एक बार फिर लिवरपूल के लिए अच्छा प्रदर्शन किया और मुहम्मद सलाह के एक छोटे से पास को 60वें मिनट में गोल में तब्दील करके अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी थी। वहीं लिवरपूल के किए अन्य दो गोलों को रेफरी ने ऑफ साइड करार किया।

इस मैच में तीन फैसले वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) के कारण लिवरपूल के खिलाफ गए। लिवरपूल के कप्तान जॉर्डन हेंडरसन ने कहा कि इस सिस्टम का इस्तेमाल छोड़ना होगा, जिससे फुटबॉल दोबारा से साधारण बन सके। रेफरी ने पिचसाइड मॉनिटर में देखा कि एंडी रॉबर्टसन ने घरेलू स्ट्राइकर डैनी वेलबेक को पकड़ा था। इससे रेफरी ने इसे पेनाल्टी करार दिया। इसके अलावा भी लिवरपूल के दो गोल को वीएआर तकनीक के कारण ऑफ साइड करार किया गया था।

ब्रॉडकास्टर पर उतरा क्लोप का गुस्सा

ब्रिटन के खिलाफ मैच में मिडफिल्डर जेम्स मिल्नर के चोटिल होने के बाद मैनेजर जुर्जेन क्लोप ने इसका गुस्सा ब्रिटिश स्पो‌र्ट्स ब्रॉडकास्टर्स पर उतारा है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रसारणकर्ता ने उनके मैचों का समय सही नहीं रखा। शनिवार को मुकाबला खेलने के बाद अब लिवरपूल को बुधवार को चैंपियंस लीग में खेलना है। क्लोप ने कहा कि मिल्नर को हैमस्टिं्रग हुई है। जब प्रसारणकर्ता के रिपोर्टर ने साक्षात्कार लेने वाले ने क्लोप से मिल्नर की चोट के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि आप इनके लिए काम करते हैं। हैमस्टि्रंग हुई है और कुछ चोट भी हैं।

महारेज की हैट्रिक, मैनचेस्टर सिटी ने बर्नले को रौंदा

रियाद माहरेज की हैट्रिक के दम पर मैनचेस्टर सिटी ने एतिहाद स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर लीग मुकाबले में बर्नले को 5-0 से रौंद दिया। माहरेज ने छठे, 22वें और 69वें मिनट में गोल करके अपनी हैट्रिक पूरी की। सिटी की ओर से इसके अलावा बेंजामिन मेंडी ने 41वें और फेरन टोरेस ने 66वें मिनट में गोल किया।

किस्मत से मिली एटलेटिको को छठी जीत

एटलेटिको मैड्रिड ने किस्मत के दम पर शनिवार को ला लीगा में लगातार छठी जीत दर्ज की। वेलेंसिया के खिलाड़ी अंटोनियो लातोर्रे गुएसो ने मैच के 79वें मिनट में अपने ही गोल पोस्ट में गेंद डालकर जीत मैड्रिड के खाते में डाल दी। इससे मैड्रिड को 1-0 से जीत मिली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.