Move to Jagran APP

डिएगो जोटा की दो गोल की मदद से लीग कप के फाइनल में पहुंचा लिवरपूल

डिएगो जोटा के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में आर्सेनल को 2-0 से हराकर लीग कप के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना चेल्सी से होगा। लिवरपूल और आर्सेनल के बीच सेमीफाइनल मैच गोल रहित ड्रा पर समाप्त हुआ था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 06:39 PM (IST)
डिएगो जोटा की दो गोल की मदद से लीग कप के फाइनल में पहुंचा लिवरपूल
लीवरपुल फुटबाल टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

लंदन, एपी। डिएगो जोटा के दो गोल की मदद से लिवरपूल ने सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में आर्सेनल को 2-0 से हराकर लीग कप के फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना चेल्सी से होगा। लिवरपूल और आर्सेनल के बीच पिछले सप्ताह हुआ सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच गोल रहित ड्रा पर समाप्त हुआ था। जोटा ने मुहम्मद सलाह की अनुपस्थिति में अहम भूमिका निभाई। लिवरपूल के प्रमुख स्ट्राइकर सलाह अफ्रीकन कप में मिस्त्र की ओर से खेल रहे हैं। लेकिन सलाह ने टीम को उनकी कमी नहीं खलने दी।

loksabha election banner

इससे पहले, जोटा ने 19वें मिनट में ट्रेंट एलेजांदेर आर्नोल्ड के पास पर गोल कर टीम को बढ़त दिलाई। लिवरपूल ने इस बढ़त को पहले हाफ तक बरकरार रखा। दूसरे हाफ में फिर जोटा ने 77वें मिनट में आर्नोल्ड के पास पर बाक्स के सेंटर से शाट मारा जिसे वार रिव्यू में गोल करार दिया गया। लिवरपूल से 0-2 से पीछे चल रही आर्सेनल को मैच के अंतिम क्षणों में उस वक्त झटका लगा जब 90वें मिनट में उसके खिलाड़ी थामस पार्टे को लाल कार्ड दिखाया गया। हालांकि, आर्सेनल अंतिम सीटी बजने तक कोई गोल नहीं कर सका।

बार्सिलोना को मिली हार

मैड्रिड, एपी। एथलेटिको बिलबाओ ने कोपा डेल रे के अंतिम-16 मुकाबले में बार्सिलोना को 3-2 से हराया। एथलेटिको बिलबाओ की ओर से इकेर मुनिआएन ने दूसरे मिनट में गोल कर बढ़त ली लेकिन बार्सिलोना ने फेरान टोरेस के 20वें मिनट में किए गोल की मदद से बराबरी हासिल की। एथलेटिको बिलबाओ के इनिगो मार्टिनेज ने 86वें मिनट में गोल किया, जबकि बार्सिलोना के लिए पेड्री ने इंजुरी समय के तीसरे मिनट में गोल कर स्कोर फिर 2-2 से बराबर कर दिया। हालांकि, एथलेटिको बिलबाओ की ओर से मुनिआएन ने इंजुरी समय में पेनाल्टी पर निर्णायक गोल कर टीम को जीत दिलाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.