चैंपियंस लीग फाइनल के करीब पहुंचा लिवरपूल, सेमीफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में विलारीयल को 2-0 से दी मात

लिवरपूल ने चैंपियंस लीग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में विलारीयल को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। छह बार के यूरोपीय चैंपियन लीवरपूल को अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर विलारीयल को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी।

Sanjay SavernPublish: Thu, 28 Apr 2022 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2022 06:47 PM (IST)
चैंपियंस लीग फाइनल के करीब पहुंचा लिवरपूल, सेमीफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में विलारीयल को 2-0 से दी मात

लिवरपूल, एपी। लिवरपूल ने चैंपियंस लीग टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के पहले चरण में विलारीयल को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाने की ओर मजबूत कदम बढ़ाए।

छह बार के यूरोपीय चैंपियन लीवरपूल को अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर विलारीयल को हराने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। इससे पहले, दोनों टीमों के बीच पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित बराबरी रहा। लेकिन दूसरे हाफ में विलारीयल के पेरविस एस्टूपिनान ने 53वें मिनट में आत्मघाती गोल कर लिवरपूल को बढ़त दिला दी। इसके दो मिनट बाद ही लिवरपूल के सादियो माने ने 55वें मिनट में मुहम्मद सलाह के पास पर गोल कर टीम की बढ़त दोगुनी की। हालांकि, अंतिम सीटी बजने तक विलारीयल की टीम गोल नहीं कर सकी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

सेमीफाइनल का दूसरा चरण मंगलवार को एस्टाडियो डि ला सेरामिका में खेला जाएगा और विलारीयल कोई बड़ा उलटफेर करके ही लिवरपूल को फाइनल में जगह बनाने से रोक सकता है।

इंटर मिलान ने बढ़त बनाने का मौका गंवाया

रोम, एपी। इंटर मिलान को गोलकीपर की बड़ी गलती के कारण इटालियन लीग सीरी-ए में बोलोग्ना के खिलाफ 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

इंटर मिलान को उम्मीद थी कि बोलोग्ना के खिलाफ स्थगित हुए उसके मुकाबले से उसे टूर्नामेंट के खिताब की दौड़ में अपना दावा मजबूत करने में मदद मिलेगी लेकिन इस हार के साथ टीम ने लीग में बढ़त बनाने का मौका गंवा दिया। हार के बाद गत चैंपियन इंटर मिलान अपने प्रतिद्वंद्वी एसी मिलान से दो अंक पीछे दूसरे स्थान पर चल रहा है, जबकि चार मैच बाकी हैं।

समीर हेंडानोविच की पीठ की तकलीफ के कारण रिजर्व गोलकीपर आयोनुट राडु को लगभग एक साल में पहली बार मैदान में उतरने का मौका मिला और वह बोलोग्ना के विजयी गोल का कारण बने। थ्रो इन पर खतरा टालने की कोशिश में राडु ने गलती से गेंद को अपने ही गोल की ओर किक मार दी और बोलोग्ना के निकोला सेनसोन ने सुनिश्चित किया कि गेंद गोल पोस्ट के पार पहुंच जाए।

इससे पहले, इवान पेरिसिच ने तीसरे मिनट में इंटर मिलान को बढ़त दिलाई लेकिन बोलोग्ना के लिए मार्को अर्नातोविच ने 28वें मिनट में हैडर से गोल दागकर बोलोग्ना को बराबरी दिला दी। इसके बाद सेनसोन ने 81वें मिनट में गोल किया जो निर्णायक साबित हुआ।

Edited By Sanjay Savern

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept