Move to Jagran APP

लिवरपूल ने लीसेस्टर को दी शिकस्त, घरेलू मैदान एनफील्ड पर अपना अजेय रथ 64 मैचों तक पहुंचाया

लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में लीसेस्टर को 3-0 से हराकर अपने घर एनफील्ड में लगातार 64 मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड भी बनाया।मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर अप्रैल 2017 से अजेय है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 08:14 AM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 08:14 AM (IST)
लिवरपूल ने लीसेस्टर को दी शिकस्त, घरेलू मैदान एनफील्ड पर अपना अजेय रथ 64 मैचों तक पहुंचाया
ईपीएल में लिवरपूल ने लीसेस्टर को 3-0 से हराया। (एपी)

लिवरपूल, एपी। लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में रविवार देर रात को लीसेस्टर को 3-0 से शिकस्त देकर अपने घर एनफील्ड में लगातार 64 मैचों में अजेय रहने का रिकॉर्ड भी बनाया।मैनेजर जुर्जेन क्लोप की टीम अपने घरेलू मैदान एनफील्ड पर अप्रैल 2017 से अजेय है। लिवरपूल ने 64 में से 53 मैच जीते हैं, जबकि 11 मुकाबले ड्रॉ खेले। इस दौरान क्लब ने 169 गोल किए हैं। इससे पहले क्लब ने फरवरी 1978 से दिसंबर 1980 के बीच 63 मैच में कोई शिकस्त नहीं झेली थी। तब जनवरी 1981 में लीसेस्टर सिटी ने ही हराकर लिवरपूल का विजयी रथ रोका था।

loksabha election banner

डियोगो जोटा (41वां मिनट) भी लिवरपूल की ओर से खेलते हुए प्रीमियर लीग के अपने पहले चार घरेलू मैचों में गोल दागने वाले पहले खिलाड़ी बने। जोटा ने हेडर से गोल दागा, जबकि रॉबर्टो फिरमिनो (86वां मिनट) ने भी लिवरपूल की ओर से एक गोल किया। टीम के खाते में एक अन्य गोल तब जुड़ा जब जॉनी इवांस ने पहले हाफ में आत्मघाती गोल कर बैठे।

इब्राहिमोविक के दो गोल से एसी मिलान जीता

ज्लाटन इब्राहिमोविक के दो गोल की बदौलत एसी मिलान ने रविवार देर रात को नापोली को 3-1 से हराकर इटली की लीग सीरी-ए की अंक तालिका में शीर्ष पर अपनी बढ़त मजबूत कर ली।

बेहतरीन फॉर्म में चल रहे इब्राहिमोविक के मौजूदा सत्र में छह मैचों में 10 गोल हो गए। एसी मिलान की ओर से एक अन्य गोल येंस पीटर हॉग ने किया। नापोली की ओर से एकमात्र गोल ड्राइस मर्टेंस ने किया। इस जीत से मिलान के आठ मैचों में 20 अंक हो गए हैं और उसने अंक तालिका के शीर्ष पर दो अंक की बढ़त बनाई। दूसरे स्थान पर मौजूद सासुओलो के 18 अंक हैं और उसने वेरोना को 2-0 से शिकस्त दी।

सोसिएदाद ने जीत के साथ बढ़त बनाई

रीयल सोसिएदाद ने अंतरराष्ट्रीय ब्रेक के बाद अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए केडिज को रविवार देर रात को 1-0 से हराकर स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में लगातार छठी जीत के साथ अंक तालिका के शीर्ष पर तीन अंक की बढ़त बनाई। मैच का एकमात्र गोल एलेक्सांद्र इसाक ने किया। इस जीत से सोसिएदाद के 23 अंक हो गए हैं और उसने एटलेटिको मैड्रिड को पीछे छोड़ा, जिसने शनिवार को अपने घरेलू मैदान पर बार्सिलोना को 1-0 से शिकस्त दी। तीसरे स्थान पर चल रहे विलारीयल के 19 अंक हैं। अन्य मैच में, वेलेंसिया और अलावेस के बीच मुकाबला 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुआ। इस मैच में अलावेस ने जिमो नावारो और लुकास पेरेज के गोलों की मदद से 72वें मिनट तक 2-0 की बढ़त बना रखी थी लेकिन पांच मिनट में दो गोल करते हुए वेलेंसिया ने अपनी हार टाल दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.