Move to Jagran APP

फुटबॉल लीग कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची लिवरपूल की टीम, शूटआउट में हुआ फैसला

Liverpool vs Arsenal Football league Cup लिवरपूल की टीम ने आर्सेनल को शूटआउट में हराकर फुटबॉल लीग कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 01 Nov 2019 09:34 AM (IST)Updated: Fri, 01 Nov 2019 09:34 AM (IST)
फुटबॉल लीग कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची लिवरपूल की टीम, शूटआउट में हुआ फैसला
फुटबॉल लीग कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची लिवरपूल की टीम, शूटआउट में हुआ फैसला

लंदन, पीटीआइ। लिवरपूल ने आर्सेनल के खिलाफ नियमित समय में मुकाबला 5-5 से ड्रॉ रहने के बाद पेनाल्टी शूटआउट में 5-4 की जीत के साथ लीग कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। लिवरपूल ने रिकॉर्ड आठ बार लीग कप जीता है और वे 2012 के बाद पहली बार इस ट्रॉफी को उठाने की कोशिश में जुटे हैं।

loksabha election banner

लिवरपूल के मैनेजर जुर्गेन क्लोप और आर्सेनल के बॉस यूनाइ एमिरी ने चौथे दौर के इस मुकाबले के लिए 11 बदलाव किए। शूटआउट में आयरलैंड के 20 साल के गोलकीपर कोइमहिन केलेहर ने डेनी केबालोस की पेनाल्टी को रोका, जिसके बाद 18 साल के कर्टिस जोंस ने अंतिम पेनाल्टी पर गोल दागकर लिवरपूल को जीत दिलाई।

लिवरपूल को सिर्फ छठे मिनट में ही बढ़त हासिल हो गई, जब एलेक्स ऑक्सलेड-चेंबरलेन के एक निचले क्रॉस पर आर्सेनल के डिफेंडर शकोड्रन मुस्तफी ने गलती से अपने घुटने पर खेल बैठे और आत्मघाती गोल कर बैठे। 19वें मिनट में मेसुट ओजिल ने आर्सेनल को बराबरी दिलाई। आर्सेनल को 26वें मिनट में गेब्रियल मार्टिनेली ने गोल दागकर बढ़त दिलाई।

मार्टिनेली ने 10 मिनट बाद एक ओर गोल दागा, जो इस सत्र के सातवें मुकाबले में उनका सातवां गोल था। लिवरपूल के लिए जेम्स मिल्नर ने 43वें मिनट में पेनाल्टी के जरिये गोल दागकर अंतर को कम किया। एंसले मैटलैंड नाइल्स ने 54वें मिनट में आर्सेनल की ओर से चौथा गोल दागा, लेकिन चार मिनट के बाद ही लिवरपूल के लिए ऑक्सलेड-चेंबरलेन ने गोल दागा।

डिवॉक ओरिजी ने 62वें मिनट में लिवरपूल को 4-4 से बराकर कर दिया। इसके बाद जो विलोक ने 70वें मिनट में गोल दागकर आर्सेनल को एक बार फिर आगे किया, लेकिन ओरिजी ने अतिरिक्त समय (90+4) में गोल दागकर लिवरपूल को 5-5 से बराबरी दिला दी, जिससे मैच ड्रॉ हो गया। यह पिछले 66 वर्षो में सिर्फ दूसरा मौका है जब लिवरपूल को अपने घर में पांच गोल खाने पड़े। इसके बाद मैच का फैसला पेनाल्टी शूटआउट में गया, जहां लिवरपूल बाजी मारने में सफल रहा।

वहीं, एक अन्य मैच में मैनचेस्टर युनाइटेड ने चेल्सी पर 2-1 से रोमांचक जीत दर्ज की। मार्कस रशफोर्ड ने 26वें मिनट में पेनाल्टी पर गोल दागकर युनाइटेड को बढ़त दिलाई, लेकिन मिशी बातशुआयी 61वें मिनट में चेल्सी को बराबरी दिला दी। रशफोर्ड ने इसके बाद 73वें मिनट में 30 गज की दूरी से फ्री किक पर गोल दागकर मैनचेस्टर युनाइटेड की जीत सुनिश्चित की। उधर, एस्टन विला ने भी स्थानीय प्रतिद्वंद्वी वोल्व्स को 2-1 से हराकर अंतिम-आठ में जगह बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.