Move to Jagran APP

इंग्लिश प्रीमियर लीग: क्रिस्मस की छुट्टियों को यादगार बनाने उतरेंगे लिवरपूल और लीसेस्टर

इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) में शनिवार को लिवरपूल की टीम वाटफोर्ड से भिड़ेगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 13 Dec 2019 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 13 Dec 2019 07:26 PM (IST)
इंग्लिश प्रीमियर लीग: क्रिस्मस की छुट्टियों को यादगार बनाने उतरेंगे लिवरपूल और लीसेस्टर
इंग्लिश प्रीमियर लीग: क्रिस्मस की छुट्टियों को यादगार बनाने उतरेंगे लिवरपूल और लीसेस्टर

लंदन, एएफपी। इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) में शनिवार को लिवरपूल की टीम वाटफोर्ड से भिड़ेगी, जहां उसकी कोशिश जीत के साथ क्रिस्मस की छुट्टियों पर जाने की होगी। वहीं, शनिवार को ही लीसेस्टर सिटी की भिड़ंत नॉर्विक सिटी से होगी। इस मुकाबले में लीसेस्टर जीत के साथ खिताबी दौड़ में बने रहने की कोशिश करेगा। लीसेस्टर और लिवरपुल दोनों के लिए ही ये मुकाबले काफी अहम हैं। लीसेस्टर का खराब प्रदर्शन उसे खिताबी दौर से बाहर भी कर सकता है वहीं लिवरपुल वाटफोर्ड को हराकर एक यादगार जीत के साथ साल का समापन करना चाहेगा। 

loksabha election banner

लीसेस्टर की टीम ने इस सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिसमें जैमी वार्डी की अहम भूमिका रही है। वह 16 मुकाबलों में 16 गोल के साथ सत्र के सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। मैनेजर जुर्जेनल क्लोप की लिवरपूल टीम अंक तालिका में फिलहाल दूसरे स्थान पर काबिज लीसेस्टर से आठ अंक आगे है। उधर, शनिवार को ही फ्रैंक लैंपार्ड की चेल्सी बॉर्नेमाउथ का सामना करने उतरेगी।

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड पेश करेंगे महिला विश्व कप की मेजबानी का दावा

मेलबर्न, एएफपी। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को 2023 फीफा महिला विश्व कप की मेजबानी का संयुक्त दावा पेश करने का फैसला किया है। दोनों फुटबॉल संघों ने अपने-अपने क्षेत्र में महिला खेलों को बढ़ावा देने के लिए यह फैसला किया।

ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा कि हमारा खेलों की एकल या संयुक्त मेजबानी का सफल इतिहास रहा है। हमारे पास फीफा महिला विश्व कप 2023 की मेजबानी करने के लिए आधारभूत संरचनाएं, महारत और जोश है। अब तक आठ देशों ने 2023 विश्व कप की मेजबानी के लिए अपनी इच्छाएं जाहिर की है। इनमें अर्जेटीना, ब्राजील, कोलंबिया, जापान, दक्षिण कोरिया और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं। फ्रांस में हुए पिछले विश्व कप में 24 टीमों ने हिस्सा लिया था, लेकिन फुटबॉल की विश्व संस्था फीफा अगले आयोजन से टीमों की संख्या 32 करने की योजना बना रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.